हमास ने इजरायल को भेजा संदेश- गाजा में घुस के दिखाओ, मरोगे या गायब हो जाओगे

 हमास ने कहा है-माइनफील्ड में स्वागत है. गाजा आपका स्वागत करता है. यहां से या तो तुम लोग मरकर लौटोगे, पकड़े जाओगे या फिर गायब हो जाओगे. गाजा तुम्हारे इंतजार में है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2023, 02:47 PM IST
  • हमास ने भेजा इजरायल को संदेश.
  • बोला- गाजा पट्टी में स्वागत है.
हमास ने इजरायल को भेजा संदेश- गाजा में घुस के दिखाओ, मरोगे या गायब हो जाओगे

नई दिल्ली. अपने देश पर हुए हमले के बाद इजरायल गाजा पट्टी के भीतर सैन्य अभियान के लिए पूरी तरह तैयार है. वह बार-बार गाजावासियों को क्षेत्र छोड़ने का अल्टीमेटम दे रहा है. इस बीच आतंकी संगठन हमास ने भी इजरायल को संदेश भेजा है. हमास ने कहा है-माइनफील्ड में स्वागत है. गाजा आपका स्वागत करता है. यहां से या तो तुम लोग मरकर लौटोगे, पकड़े जाओगे या फिर गायब हो जाओगे. गाजा तुम्हारे इंतजार में है. 

दरअसल इजरायल को इस हफ्ते के अंत तक गाजा के भीतर कार्रवाई शुरू करनी थी लेकिन कहा जा रहा है कि मौसम की स्थितियों को देखते हुए इसे टाला गया है. अगले हफ्ते यह कार्रवाई हो सकती है. इस बीच  ईरान ने संयुक्त राष्ट्र के माध्यम से इजराइल को एक निजी संदेश भेजा है कि अगर इजराइल गाजा में अपना सैन्य अभियान जारी रखता है तो वह हस्तक्षेप कर सकता है.

दूरगामी परिणाम की चेतावनी
यही नहीं ईरान ने गाजा पर इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) की बमबारी नहीं रोकने पर दूरगामी परिणाम की चेतावनी दी. संयुक्त राष्ट्र में ईरान के मिशन ने एक्स पर पोस्ट किया: 'अगर इजरायली रंगभेद के युद्ध अपराधों (और) नरसंहार को तुरंत नहीं रोका गया, तो स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती है (और) इसके दूरगामी परिणाम हो सकते हैं, जिसकी जिम्मेदारी संयुक्त राष्ट्र, सुरक्षा परिषद और परिषद को गतिरोध की तरफ ले जाने वाले देशों की होगी.'

इजरायल पीछे हटने को तैयार नहीं
दूसरी तरफ इजरायल लगातार इस बात को दोहरा रहा है कि वह हमास के खिलाफ इस बार निर्णायक लड़ाई के मूड में है. 7 अक्टूबर को हुए नृशंस हमले के खिलाफ इजरायल हमास को पूरी तरह बर्बाद करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू साफ कर चुके हैं कि गाजा में हुई बमबारी सिर्फ पहला कदम है.

यह भी पढ़िएः नेतन्याहू ने खाई हमास को 'खत्म' करने की कसम, इजरायल से 235 भारतीयों का दूसरा जत्था भी वतन लौटा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़