Breaking News: जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, सेना के जवानों ने श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर IED किया बरामद

IED recovered: जम्मू कश्मीर में सेना के जवानों ने और बड़े हमले की साजिश को नाकाम किया है. बता दें कि श्रीनगर-बारामुला नेशनल हाईवे पर तड़के सुबह सिलेंडर IED की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे सुरक्षाबालों ने आतंकियों की नापाक साजिश को नाकाम कर बम को डिफ्यूज कर दिया...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 27, 2023, 01:17 PM IST
Breaking News: जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, सेना के जवानों ने श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर IED किया बरामद

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में सेना के जवानों ने और बड़े हमले की साजिश को नाकाम किया है. बता दें कि श्रीनगर-बारामुला नेशनल हाईवे पर तड़के सुबह सिलेंडर IED की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया. वहीं मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ता ने IED को डिफ्यूज कर आतंकियों के हमले को नाकाम कर दिया है.

आतंकी साजिश को किया नाकाम...
अधिकारियों ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि सुबह के समय गश्त के समय सुरक्षा बलों को श्रीनगर-बारामूला नेशनल हाईवे पर गैस सिलेंडर पड़ा दिखा. इसके बाद तुरंत राष्ट्रीय राजमार्ग की आवाजाही बंद कर दी और मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने IED को डिफ्यूज कर दिया है. बता दें कि आइईडी मिलने से श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगभग दो घंटे तक यातायात बंद कर दिया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों ने आइईडी को श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर लावेपोरा के निकट लगाकर बड़ी आतंकी साजिश रच रहे थे.

पहले भी कर चुके हैं हमले की कोशिश...
अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद बॉम्ब डिस्पोजल यूनिट को जानकारी दी गई और वह घटनास्थल पहुंची. बॉम्ब स्क्वाड ने आईईडी में नियंत्रित विस्फोट कराकर एक बड़ी दुर्घटना होने से रोक ली. सड़क पर यातायात एक बार फिर से बहाल हो गया है. इससे पहले नवंबर में, जम्मू-कश्मीर पुलिस को जम्मू में नरवाल-सिधरा राजमार्ग पर एक टिफिन बॉक्स के अंदर फिट किया गया 2 किलो वजनी टाइमर-आधारित आईईडी मिला था. अधिकारियों को शाम करीब साढ़े पांच बजे पुलिस चौकी के पास सड़क पर एक संदिग्ध वस्तु पड़ी होने की सूचना मिली. पुलिस की एक टीम बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंची और बम को वहां से हटाया गया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़