जान की बाजी लगाकर मौत के मुंह से 500 पर्यटकों को निकाल लाए सेना के बहादुर जवान, देखें VIDEO

Corps rescues 500 Tourists: सिक्किम की ऊंची पहाड़ियों पर अचानक हुई बर्फबारी 500 से भी अधिक पर्यटकों के लिए मौत का आइना बन गई. मौसम खराब होने और अचानक बर्फबारी होने के कारण सैंकड़ों यात्री और वाहन बर्फ में फंस गए. सभी पर्यटकों को सेना का बहादुर जवानों ने बचा लिया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 22, 2024, 08:39 AM IST
जान की बाजी लगाकर मौत के मुंह से 500 पर्यटकों को निकाल लाए सेना के बहादुर जवान, देखें VIDEO

नई दिल्ली, Trishakti Corps rescues 500 Tourists: सिक्किम की ऊंची पहाड़ियों पर अचानक हुई बर्फबारी 500 से भी अधिक पर्यटकों के लिए मौत का आइना बन गई. मौसम खराब होने और अचानक बर्फबारी होने के कारण सैंकड़ों यात्री और वाहन बर्फ में फंस गए. पर्यटकों की जान जोखिम होने की जानकारी मिलते ही भारतीय सेना के बहादुर नौजवान हरकत में आ गए.

सैंकड़ों पर्यटकों की बचाई जान...
नाथू-ला में फंसे सभी पर्यटकों को सकुशल बाहर निकलने के लिए जुट गई. जान की बाजी लगाकर बर्फ में फंसे 500 लोगों को भारतीय सेना के जवानों ने बाहर निकाल लिया है.सिक्किम के भारत-चाइना बॉर्डर से लगते सिक्किम के नाथू-ला में अचानक मौसम खराब हो गया और भारी बर्फबारी हो गई. अचानक हुई बर्फबारी में  500 से अधिक लोगों को भारतीय सेना के जवानों ने बचा लिया है.

तुरंत सेना के जवान हुए एक्टिव

सेना के अधिकारी ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि नाथू-ला में सैंकड़ों की तादात में पर्यटकों और 180 के करीब वाहनों के फंसे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद सेना की त्रिशक्ति कोर की टुकड़ी ने नाथू-ला में बर्फबारी में फंसे सैंकड़ों पर्यटकों को बचा लिया है. वहीं त्रिशक्ति कोर के आधिकारिक ट्वीटर से इसकी जानकारी दी है. 

सोशल मीडिया पर दी जानकारी...
ट्वीटर में कहा गया है कि- "अचानक भारी बर्फबारी के कारण, 21 फरवरी को पूर्वी सिक्किम के नाथू-ला में 500 से अधिक पर्यटकों के साथ लगभग 175 वाहन फंस गए. त्रिशक्तिकोर के सैनिक शून्य से नीचे के तापमान का सामना करते हुए फंसे हुए पर्यटकों को बचाने और सहायता प्रदान करने के लिए पहुंचे.पर्यटकों को सुरक्षा तक पहुँचने में सहायता के लिए त्वरित चिकित्सा, गर्म जलपान/भोजन और सुरक्षित परिवहन समय पर प्रदान किया गया. त्रिशक्ति कोर, भारतीयसेना हिमालय में सीमाओं की रक्षा करते हुए, पर्यटकों और स्थानीय आबादी को सहायता प्रदान करने में हमेशा सक्रिय रहती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़