इजरायल में एंटी टैंक मिसाइल हमले में केरल से भारतीय नागरिक की मौत, 2 अन्य घायल

Patnibin Maxwell: मिसाइल हमले में केरल के कोल्लम के रहने वाले पटनीबिन मैक्सवेल की मौत हो गई. बताया गया कि उनके शव की पहचान जिव अस्पताल में की गई. लेबनान से एक एंटी-टैंक मिसाइल दागी गई थी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 5, 2024, 08:48 AM IST
  • केरल के कोल्लम के रहने वाले पटनीबिन मैक्सवेल की मौत
  • दो भारतीय घायल भी हुए
इजरायल में एंटी टैंक मिसाइल हमले में केरल से भारतीय नागरिक की मौत, 2 अन्य घायल

Patnibin Maxwell: इजरायल में एक भारतीय की मौत हुई है और साथ में कुछ घायल भी हुए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि सोमवार को लेबनान से दागी गई एक एंटी-टैंक मिसाइल के इजरायल के उत्तरी सीमावर्ती समुदाय मार्गालियट के पास एक बगीचे में गिरने से केरल के एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई और अन्य दो घायल हो गए.

बचाव सेवाओं के प्रवक्ता मैगन डेविड एडोम (MDA) जकी हेलर ने समाचार एजेंसी को बताया कि मिसाइल सोमवार को सुबह 11 बजे के आसपास इजरायल के उत्तर में गैलील क्षेत्र में एक मोशव (सामूहिक कृषि समुदाय) मार्गालियट में एक बागान पर गिरी. 

मृत भारतीय कौन हैं?
मिसाइल हमले में केरल के कोल्लम के रहने वाले पटनीबिन मैक्सवेल की मौत हो गई. PTI ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि उनके शव की पहचान जिव अस्पताल में की गई.

उन्होंने बताया कि बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में ले जाया गया. एक आधिकारिक सूत्र ने पीटीआई को बताया, 'चेहरे और शरीर पर चोट लगने के बाद जॉर्ज को पेटा टिकवा के बेलिन्सन अस्पताल ले जाया गया. उनका ऑपरेशन किया गया, उनकी हालत में सुधार हो रहा है और उन्हें निगरानी में रखा गया है. वह भारत में अपने परिवार से बात कर सकते हैं.'

मेल्विन को भी मामूली चोटें आई हैं, उन्हें भी उत्तरी इजरायली शहर सफेद के जिव अस्पताल में भर्ती कराया गया. वह केरल के इडुक्की जिले से हैं.

इससे पहले एमडीए ने कहा था कि हमले में एक विदेशी कर्मचारी की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए थे.

मिसाइल किसने दागी?
पीटीआई ने बताया कि माना जाता है कि यह हमला लेबनान में शिया हिजबुल्लाह गुट द्वारा किया गया था, जो गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में 8 अक्टूबर से रोजाना उत्तरी इजरायल पर रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन लॉन्च कर रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़