जम्मू-कश्मीर: राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो कैप्टन शहीद, जवान घायल

पुलिस ने बताया कि धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2023, 07:52 PM IST
  • ग्रामीणों को घरों में कैद किया गया
  • घायल जवान का चल रहा है इलाज
जम्मू-कश्मीर: राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो कैप्टन शहीद, जवान घायल

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बुधवार को आतंकवादियों एवं सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सेना के कैप्टन स्तर के दो अधिकारी मारे गये जबकि एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान को उपचार के लिये अस्पताल ले जाया गया है. अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने मौके पर दो आतंकियों को घेर लिया और भीषण मुठभेड़ जारी है. 

आतंकियों से चल रही है मुठभेड़
उन्होंने कहा कि आतंकियों को मार गिराने के लिए और अधिक जवानों को भेजा गया है. पुलिस ने बताया कि धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई. स्थानीय निवासियों ने बताया कि इलाके में सक्रिय आतंकवादियों का पता लगाने के लिए रविवार से ही घेराबंदी एवं तलाशी अभियान जारी है. 

लोग घरों में हुए कैद
एक ग्रामीण ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘अभियान के कारण हमें घर पर ही रहने और बाहर न निकलने के लिए कहा गया था. हमारे बच्चे घर पर ही रहे और स्कूल नहीं गए.’’ उन्होंने बताया कि गांव के नजदीक वन क्षेत्र में मुठभेड़ जारी है. अधिकारियों ने कहा कि बाजीमाल में मुठभेड़ स्थल पर घेरे गए दोनों आतंकवादी विदेशी नागरिक प्रतीत होते हैं और रविवार से इलाके में घूम रहे थे. उन्होंने कहा कि आतंकियों ने एक उपासना स्थल पर भी शरण ली थी. 

17 नवंबर को राजौरी और कुलगाम में दो अलग-अलग एनकाउंटर में 6 आतंकवादी मारे गए थे. पहला एनकाउंटर 16 नवंबर को कुलगाम में शुरू हुआ जो 17 नवंबर तक चला. इसमें 5 आतंकी मारे गए थे. ये सभी हाल ही में हुए टारगेट किलिंग में शामिल थे. दूसरा एनकाउंटर राजौरी में हुआ, जिसमें 1 आतंकी मारा गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़