कौन और कैसे दे सकता है PM नरेंद्र मोदी को कड़ी टक्कर? प्रशांत किशोर ने सुझाई रणनीति

अगले कुछ महीने में लोकसभा चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए देश की सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. एक ओर नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली एनडीए है, जो तीसरी बार सत्ता में आने की हुंकार भर रही है. वहीं, दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां मोदी के विजय रथ को रोकने के लिए अपनी कमर कस रही हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 24, 2024, 04:50 PM IST
  • ‘निश्चित रूप से हराए जा सकते हैं मोदी’
  • ‘इंदिरा गांधी को जेपी से मिली थी कड़ी चुनौती’
कौन और कैसे दे सकता है PM नरेंद्र मोदी को कड़ी टक्कर? प्रशांत किशोर ने सुझाई रणनीति

नई दिल्लीः अगले कुछ महीने में लोकसभा चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए देश की सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. एक ओर नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली एनडीए है, जो तीसरी बार सत्ता में आने की हुंकार भर रही है. वहीं, दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां मोदी के विजय रथ को रोकने के लिए अपनी कमर कस रही हैं. 

5 सालों तक करनी होगी मेहनत 
इसी बीच मशहूर चुनावी रणनीतिकार और जनसुराज संगठन के संयोजक प्रशांत किशोर का एक बड़ा बयान सामने आया है. प्रशांत किशोर का कहना है कि जो भी इंसान 5 सालों तक जमीन पर उतरकर मेहनत करने के लिए तैयार हो वो भविष्य में मोदी को कड़ी से कड़ी चुनौती दे सकता है. 

‘निश्चित रूप से हराए जा सकते हैं मोदी’
इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि ये भम्र नहीं पालना चाहिए कि उन्हें कोई हरा नहीं सकता है या फिर वे इतने प्रसिद्ध हैं कि उनके सामने कोई खड़ा नहीं हो सकता. मोदी जी को निश्चित रूप से हराया जा सकता है और उन्हें हराया भी गया है. पिछले 10 सालों में वे कई बार हारे हैं और आगे भी लोग उन्हें हराते रहेंगे. 

‘इंदिरा गांधी को जेपी से मिली थी कड़ी चुनौती’
प्रशांत किशोर ने राजीव गांधी और इंदिरा गांधी के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि जब वे सत्ता में थे, तब भी ऐसा ही लगता था कि उन्हें हराया नहीं जा सकता. लेकिन 1977 में इंदिरा गांधी को उन्हें जयप्रकाश से कड़ी चुनौती मिली थी. जिस समय देश में कांग्रेस की तूती बोलती थी, उस समय देश की 4 हजार से अधिक विधानसभा सीटों में से 2500 से 2700 सीटों पर कांग्रेस के विधायक हुआ करते थे. 

उन्होंने आगे कहा, 'आज के समय आप देखें तो बीजेपी के पास अधिकतम 1600 से 1700 विधायक हैं. ऐसे में बोला जा रहा है कि मोदी से बड़ा आज तक कोई लीडर पैदा नहीं हुआ और न होगा. हां हम ये बात मान सकते हैं कि 2024 तक ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है.'

ये भी पढ़ेंः यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, पेपर लीक के दावों के बाद योगी सरकार का बड़ा फैसला, जानें दोबारा कब होगी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़