बुराड़ी में मकान के अंदर नशीला सामान बना रहे थे नाइजीरियन नागरिक, धमाका होने से गई जान

नाइजीरिया मूल के चार नागरिक बीते 10 फरवरी 2024 को बुराड़ी के कमल विहार में किराए के एक घर में रहने आए थे. इनमें कंबरी और क्रिस्टन नाम की 2 महिलाएं भी थीं. दोनों का वीजा दिंसबर 2023 तक ही था. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 28, 2024, 03:49 PM IST
  • मकान में बना रहे थे नशीला सामान
  • धमाके से गई नाइजीरियन की जान
बुराड़ी में मकान के अंदर नशीला सामान बना रहे थे नाइजीरियन नागरिक, धमाका होने से गई जान

नई दिल्ली: दिल्ली के बुराड़ी इलाके में किराए के मकान में नशीला सामान बना रहे 2 नाइजीरियन नागरिकों की विस्फोट होने से मौत हो गई. यह विस्फोट नशीला सामान बनाते समय किसी केमिकल के कारण हुआ है. इसके चलते घर में भी आग लग गई. हादसे के वक्त मकान में 4 लोग मौजूद थे, जिनमें से 2 लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. 

घर में बना रहे थे नशे का सामान 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नाइजीरिया मूल के चार नागरिक बीते 10 फरवरी 2024 को बुराड़ी के कमल विहार में किराए के एक घर में रहने आए थे. इनमें कंबरी और क्रिस्टन नाम की 2 महिलाएं भी थीं. दोनों का वीजा दिंसबर 2023 तक ही था. 24 फरवरी की रात नाइजीरियंस घर में नशे का सामान बना रहे थे. इस दौरान किसी केमिकल का गलत इस्तेमाल करने से घर में विस्फोट हो गया और आग लग गई. आग लगने से 2 लोग बुरी तरह झुलस गए. हादसे के बाद नाइजीरियन किसी तरह  से घायलों को उत्तमनगर अपने किसी जानकार के यहां ले गए. हालत गंभीर होने पर उन्हें AIIMS में भर्ती करवाया गया.     

मामले की जांच में जुटी पुलिस 
अस्पताल में इलाज के दौरान नाइजीरियन ने उत्तमनगर का ही एड्रेस दिया था, जिसके बाद यह मामला सबसे पहले उत्तमनगर थाने में दर्ज किया गया, हालांकि बाद में पता चलने पर इसे बुराड़ी थाने में ट्रांसफर किया गया. मामले की जांच के दौरान पुलिस को घायलों की मौत की खबर मिली, जिसके बाद पुलिस ने जांच को और भी ज्यादा तेजी से बढ़ा दिया. 

नाइजीरिया एंबेसी को किया सूचित 
पुलिस को जांच में पता चला कि मकान का मालिक नफीस नाम का एक व्यक्ति है. उसके ही किसी जानकार ने उसे नाइजीरियन नागरिकों से मुलाकात करवाई थी. पुलिस के मुताबिक घटना के समय मृत 2 लोग और उसके दोस्त मकान में नशे का सामान बना रहे थे. इसमें केमिकल डालते समय अचानक धमाका हो गया, जिससे घर में आग लग गई. फिलहाल मामले को लेकर पुलिस ने नाइजीरिया एंबेसी को घटना की जानकारी दे दी है. और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़