PM मोदी की मौजूदगी में शपथ लेंगे छत्तीसगढ़ के नए CM, 13 दिसंबर को होगा समारोह

शपथ समारोह में पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी चीफ जे.पी. नड्डा, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर समेत कई टॉप लीडर मौजूद रहेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2023, 10:38 PM IST
  • बनाए जा रहे हैं तीन विशाल मंच.
  • पीएम समेत टॉप लीडर रहेंगे मौजूद.
PM मोदी की मौजूदगी में शपथ लेंगे छत्तीसगढ़ के नए CM, 13 दिसंबर को होगा समारोह

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णदेव साय 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शपथ लेंगे. समारोह दोपहर दो बजे राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होगा. साय के साथ उनके मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भी शपथ लेंगे. शपथ समारोह में पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी चीफ जे.पी. नड्डा, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर समेत कई टॉप लीडर मौजूद रहेंगे. 

रविवार को हुई है नाम की घोषणा
बता दें कि कई दिनों तक चले मंथन के बाद बीजेपी ने रविवार को आदिवासी चेहरे विष्णुदेव साय को राज्य की जिम्मेदारी सौंपी थी. अब राज्य में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है. पार्टी के सीनियर नेताओं ने आयोजन स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. मैदान में 50 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की तैयारी चल रही हैं. रायपुर शहर के चौक-चौराहों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आदि अन्य जगहों पर सघन चेकिंग अभियान जारी है.

बनाए जा रहे हैं तीन विशाल मंच
दरअसल शपथ ग्रहण के लिए 3 विशाल मंच बनाए जा रहे हैं, जिसमें बीच के मंच पर शपथ ग्रहण होगा. एक ओर अतिविशिष्ट आमंत्रित व्यक्तियों तथा दूसरी ओर नवनिर्वाचित विधायकों के लिए मंच बनाया जा रहा है. इसके अलावा मीडिया के लोगों के बैठने के लिए भी अलग से व्यवस्था की जा रही है. शपथ ग्रहण को लोग ज्यादा संख्या में देख सकें इसके लिए एल.ई.डी. स्क्रीन भी लगाई जा रही है. सुरक्षा व्यवस्था हेतु लगभग एक हजार पुलिस जवान तैनात किए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर SC का फैसला ऐतिहासिक, पीएम मोदी ने दी पहली प्रतिक्रिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़