राष्ट्रपति चुनाव: एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया, ममता और पवार से की बात, मांगा समर्थन

Presidential election: द्रौपदी मुर्मू मुर्मू ने नामांकन दाखिल करने से पहले खुद ही तीनों प्रमुख विपक्षी नेताओं से बात की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2022, 02:24 PM IST
  • सोनिया, ममता और पवार ने मुर्मू को शुभकामनाएं दीं
  • पीएम मोदी की मौजूदगी में द्रोपदी ने नामांकन दाखिल किया
राष्ट्रपति चुनाव: एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया, ममता और पवार से की बात, मांगा समर्थन

नई दिल्ली: Presidential election: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार से फोन पर बात की. उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी का समर्थन करने की अपील की. 

नामांकन दाखिल किया
सूत्रों ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि मुर्मू ने नामांकन दाखिल करने से पहले खुद ही तीनों प्रमुख विपक्षी नेताओं से बात की. सूत्रों के मुताबिक सोनिया, ममता और पवार ने मुर्मू को शुभकामनाएं दीं. मुर्मू ने आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. 

पीएम रहे मौजूद
प्रधानमंत्री मोदी ने संसद भवन परिसर स्थित राज्यसभा महासचिव के कार्यालय में निर्वाचन अधिकारी पी.सी. मोदी को मुर्मू के नामांकन पत्र सौंपे. मुर्मू के साथ नामांकन दाखिल करने के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह, राजनाथ सिंह, जे.पी. नड्डा, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और सहयोगी दलों के नेता मौजूद थे. 

Koo App
Watch: NDA’s #PresidentialElection candidate Droupadi Murmu files her nomination today in the presence of PM Narendra Modi, Union Cabinet Ministers & CMs of BJP & NDA-ruled states.

- Prasar Bharati News Services (@pbns_india) 24 June 2022

भाजपा नेताओं के अलावा वाईएसआर कांग्रेस के विजयसाई रेड्डी, ओड़िशा की बीजू जनता दल सरकार के दो मंत्री और उसके नेता सस्मित पात्रा, अन्नाद्रमुक नेता ओ. पनीरसेल्वम और थम्बी दुरई तथा जनता दल (यूनाईटेड) के राजीव रंजन सिंह भी मौजूद थे. चुनाव जीतने पर मुर्मू देश की पहली आदिवासी और दूसरी महिला राष्ट्रपति होंगी. राष्ट्रपति पद के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा. वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है.

ये भी पढ़िए- असम की ये शानदार जगहें घूमें बेहद कम खर्च में, शिवसेना के बागी विधायकों ने भी डाला है यहां डेरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़