Rajya Sabha Election: निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. सुभाष चंद्रा बोले- मेरे पास समर्थन है, मैं कामयाब होऊंगा

Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में सरगर्मियां तेज हैं. बीजेपी और कांग्रेस के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में आज राज्यसभा के निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. सुभाष चंद्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर समर्थन देने वाले नेताओं का आभार जताया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2022, 08:43 PM IST
  • समर्थन जुटाना मुश्किल नहीं हैः सुभाष चंद्रा
  • सांसद हनुमान बेनीवाल का जताया आभार
Rajya Sabha Election: निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. सुभाष चंद्रा बोले- मेरे पास समर्थन है, मैं कामयाब होऊंगा

जयपुर: Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में सरगर्मियां तेज हैं. बीजेपी और कांग्रेस के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में आज राज्यसभा के निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. सुभाष चंद्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर समर्थन देने वाले नेताओं का आभार जताया है. 

समर्थन जुटाना मुश्किल नहीं हैः सुभाष चंद्रा
निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. सुभाष चंद्रा ने कहा कि जीत के लिए हमारे पास जरूरी आंकड़ा है. बीजेपी के अलावा मुझे 9 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. जीत के लिए जरूरी समर्थन जुटाना मुश्किल नहीं है. मुझे पूरा विश्वास है कि मैं चुनाव में कामयाब होऊंगा.

सांसद हनुमान बेनीवाल का जताया आभार
डॉ. सुभाष चंद्रा ने नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की ओर से समर्थन देने पर खुशी जाहिर की. डॉ सुभाष चंद्रा ने सांसद हनुमान बेनीवाल और उनकी पार्टी के खुले समर्थन के लिए आभार जताया. उन्होंने कहा कि हनुमान बेनीवाल ने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी मुझे समर्थन देने का निर्णय लिया है, यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है. 

मेरे पुरखों की धरा है राजस्थानः डॉ. सुभाष चंद्रा
उन्होंने कहा कि विकास के विभिन्न मुद्दों पर उनसे बातचीत हुई है. राजस्थान मेरे पुरखों की धरा है, प्रवासी राजस्थानियों से जुड़े प्रत्येक कार्यक्रम में मेरी सहभागिता हमेशा रही है, चाहे आयोजन निजी स्तर पर हो या सरकारी. चुनाव जीतने के बाद राज्यसभा में राजस्थान के मुद्दों को प्रमुखता से उठाऊंगा. राजस्थान के लिए हर मुमकिन काम करूंगा. 

सरकार के कुछ असंतुष्ट विधायक क्रॉस वोटिंग करेंगेः डॉ. सुभाष चंद्रा
प्रेस वार्ता के दौरान डॉ. सुभाष चंद्रा ने कहा कि जीत के लिए जरूरी आंकड़ा जुटाना मुश्किल नहीं है, क्योंकि निर्दलीयों और अन्य दलों का पूरा समर्थन मेरे पास है. सरकार के कुछ असंतुष्ट विधायक भी क्रॉस वोटिंग करेंगे. सरकार में उनके साथ जिस तरीके का व्यवहार हुआ है, उसको देखते हुए आंतरिक नाराजगी है.

सचिन पायलट के पास यह बड़ा अवसरः डॉ. सुभाष चंद्रा
निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. सुभाष  चंद्रा ने राज्यसभा चुनाव को लेकर मीडिया से बातचीत में कहा कि सचिन पायलट के पिताजी से मेरी अच्छी मित्रता रही है. उन्होंने पायलट से भी समर्थन की मांग की है. डॉ. सुभाष चंद्रा ने कहा कि सचिन पायलट के पास यह एक अवसर है. वो जुझारु और कर्मठ प्रकृति के व्यक्ति हैं. उनके पास यहीं एक बड़ा अवसर आया है. आज अगर यह अवसर चूका तो 2028 तक उनके पास मुख्यमंत्री बनने का अवसर नहीं होगा. 

'मीडिया संस्थान का इस्तेमाल चुनाव में नहीं किया'
उन्होंने कहा, मैंने अपने मीडिया संस्थान का इस्तेमाल कभी चुनाव में नहीं किया. विधायकों की बाड़ेबंदी से जुड़े सवाल पर डॉ. सुभाष चंद्रा ने कहा कि जिन्हें डर है, वह बाड़ेबंदी कर रहे हैं. हरियाणा से मैं 6 साल तक राज्यसभा सदस्य रहा हूं. वहां की जनता जानती है कि मैंने वहां के लिए क्या काम किया है. हरियाणा में विधायकों ने चाहा था कि मैं जीतू, तो जीत मेरी हुई. राजस्थान के विधायक भी चाहेंगे तो जीत मेरी होगी. हमने किसी को होटल या अन्य जगह बंद नहीं किया है. क्योंकि मुझे किसी भी तरह का कोई डर नहीं है. उन्होंने कहा कि राज्यसभा का चुनाव ही तय करेगा कि राजस्थान में 2023 विधानसभा का चुनाव किस ओर जाएगा. 

'बसपा के विधायकों की शिकायत निर्वाचन आयोग से की जाएगी'
बहुजन समाज पार्टी के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय से जुड़े सवाल पर डॉ. सुभाष चंद्रा ने प्रेस वार्ता में कहा कि विधानसभा गठन के समय जारी नोटिफिकेशन में वे विधायक बसपा के थे और चुनाव के समय मुझे जो सूची मिली है उसमें उन्हें कांग्रेस सदस्य के रूप में दर्शाया गया है. इसकी शिकायत रिटर्निंग ऑफिसर को की जाएगी.

 

यह भी पढ़िएः सरकार ने बदले CDS नियुक्त करने के नियम, जानिए कौन बन सकते हैं प्रमुख रक्षा अध्यक्ष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़