Pune: 'रामलीला' प्ले में सीता को धूम्रपान करते दिखाया गया, प्रोफेसर समेत 6 छात्र गिरफ्तार

Pune Ramleela News: विश्वविद्यालय परिसर में शुक्रवार को मंचित इस नाटक में RSS से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्यों और पुणे विश्वविद्यालय के ललित कला केंद्र के छात्रों के बीच हाथापाई देखी गई.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 3, 2024, 07:31 PM IST
  • आपत्तिजनक दृश्यों पर 'रामलीला' पर आधारित नाटक को लेकर गिरफ्तारियां
  • खेल के दौरान ABVP सदस्यों और ललित कला केंद्र के छात्रों के बीच हाथापाई
Pune: 'रामलीला' प्ले में सीता को धूम्रपान करते दिखाया गया, प्रोफेसर समेत 6 छात्र गिरफ्तार

Pune Ramleela News: हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर और पांच छात्रों को गिरफ्तार किया गया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, 'यह गिरफ्तारी 'रामलीला' पर आधारित एक नाटक को लेकर हुई, जिसमें आपत्तिजनक संवाद और दृश्य थे.' नाटक के मंचन के वायरल वीडियो में सीता का किरदार निभा रहे एक पुरुष कलाकार को सिगरेट पीते और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है.

विश्वविद्यालय परिसर में शुक्रवार को मंचित इस नाटक में RSS से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्यों और पुणे विश्वविद्यालय के ललित कला केंद्र के छात्रों के बीच हाथापाई देखी गई.

शिकायत दर्ज, हुई गिरफ्तारी
ललित कला केंद्र को आधिकारिक तौर पर सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स कहा जाता है. एक पुलिसकर्मी ने PTI को बताया कि ABVP पदाधिकारी हर्षवर्द्धन हरपुडे द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर, भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (ए) (जानबूझकर और किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने का दुर्भावनापूर्ण इरादा) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने ललित कला केंद्र के विभाग प्रमुख डॉ. प्रवीण भोले और छात्र भावेश पाटिल, जय पेडनेकर, प्रथमेश सावंत, ऋषिकेश दलवी और यश चिखले को गिरफ्तार कर लिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़