UCC News: 'राजस्थान में भी लागू होगा UCC', कैबिनेट मंत्री का बड़ा बयान!

UCC News: राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने कहा है कि हम भी अब यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की तैयारी कर रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2024, 06:46 PM IST
  • मंत्री बोले- CM से लागू करने की बात करेंगे
  • कहा- देश में एक कानून चलेगा, दो नहीं
UCC News: 'राजस्थान में भी लागू होगा UCC', कैबिनेट मंत्री का बड़ा बयान!

नई दिल्ली: UCC News: उत्तराखंड की विधानसभा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समान नागरिक संहिता (UCC) का बिल पेश किया है. बिल आने के बाद से ही इसके इसके पक्ष और विपक्ष में प्रतिक्रिया दी जा रही है. उसी बीच राजस्थान की भाजपा सरकार के एक कैबिनेट मंत्री ने कहा है कि राजस्थान में भी UCC लागू करने की तैयारी की जा रही है. 

क्या बोले कैबिनेट मंत्री?
राजस्थान सरकार में मंत्री कन्हैयाला चौधरी ने कहा है कि उत्तराखंड में UCC आया, मैं इसके लिए उन्हें बधाई देते हैं. हम भी अब यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की तैयारी कर रहे हैं. देश में समान नागरिक सहिंता का लागू होना जरूरी है. कानून एक ही चलेगा, दो नहीं. हम मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से से बात करके इसे लागू करने की चर्चा करने जा रहे हैं.

'हिजाब को हटा देना चाहिए'
राजस्थान में हिजाब को लेकर भी विवाद चल रहा है. कैबिनेट मंत्री कन्हैयाला चौधरी ने कहा कि हर जगह ड्रेस कोड चल रहा है, अब हिजाब हटना चाहिए. बता दें कि हवामहल सीट से विधायक बालमुकुंद आचार्य ने एक स्कूल के कार्यक्रम में हिजाब पहने खड़ी छात्राओं के लिए कहा था कि ये हिजाब का क्या चक्कर है. इसके बाद से ही पूरे राज्य में बहस छिड़ गई कि हिजाब होना चाहिए या इसे ड्रेस कोड से हटा देना चाहिए. 

गौरतलब है कि उत्तराखंड में  UCC लागू करना भाजपा का चुनावी वाड़ा था. साल 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में BJP ने यह वादा किया था कि पार्टी सत्ता में आती है तो  UCC लागू करेगी. कैबिनेट की पहली बैठक में ही UCC का ड्राफ्ट तैयार करने के लिए कमेटी के गठन को मंजूरी मिल गई थी. 

ये भी पढ़ें- Uniform Civil Code: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को नहीं पसंद आया 'UCC', सपा सांसद भी बोले- कुरान के खिलाफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़