ऑर्डर देकर Time Bomb बनवाने वाली इमराना गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की सच्चाई जान दंग रह जाएंगे आप...

Muzaffarnagar Time Bomb: उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी कमियाबी हाथ लगी है. आर्डर देकर टाइम बम बनवाने की मास्टरमाइंड इमराना को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है. इमराना के कहने पर ही आरोपी जावेद ने टाइम बम बनाए थे.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 18, 2024, 09:28 AM IST
ऑर्डर देकर Time Bomb बनवाने वाली इमराना गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की सच्चाई जान दंग रह जाएंगे आप...

अंश राज,नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी कमियाबी हाथ लगी है. आर्डर देकर टाइम बम बनवाने की मास्टरमाइंड इमराना को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है. इमराना के कहने पर ही आरोपी जावेद ने टाइम बम बनाए थे. जावेद बीते शुक्रवार को इमराना के घर इन बम की डिलीवरी करने जा रहा था, तभी पुलिस ने जावेद को दबोचा था. वहीं गिरफ्तार की गई इमराना ने पुलिस को, जो सच्चाई बताई वो सुन पुलिस भी हक्की-बक्की रह गई. आइए जानते हैं विस्तार से....

मास्टरमाइंड गिरफ्तार...
बम का आर्डर देने वाली इमराना को पुलिस ने शुक्रवार को उसके गांव से गिरफ्तार किया है. पुलिस का मानना है कि इमराना का नेटवर्क जावेद से भी ज्यादा बड़ा और खतरनाक है. जावेद के बारे में यह भी खबर आई थी कि उसके तार नेपाल से जुड़े हुए हैं. वहीं गिरफ्तार की गई टाइम बम की मास्टरमाइंड इमराना ने पुलिस को पूछताछ में चौंकाने वाले रहस्य बताए हैं. इमराना ने पुलिस को बताया कि मुजफ्फरनगर दंगे और सीएए के विरोध में हुए बवाल में उसने 100 से ज्यादा लोगों को यह बम बांटे थे. मुजफ्फरनगर दंगे में बम बांटने में इमराना का हाथ था. वहीं पुलिस के बाद अब खुफिया एजेंसी भी इमराना से पूछताछ कर रही है. इमराना को कौनसा संगठन सपोर्ट कर रहा है? इसका पता लगाया जा रहा है.

कौन है इमराना?
मिली जानकारी के मुताबिक इमराना की उम्र 45 साल है. आज से करीब 15 साल पहले इमराना भट्ठे पर काम करती थी. इसके बाद उसने कई संपत्ति बनाई थी. इमारना के पास प्लॉट के साथ-साथ कई मकान भी है. वहीं वो अपने बेटे के साथ महंगी गाड़ियों में अपने ससुराल आती थी. पूछताछ कर रही पुलिस इमराना की संपत्ति की जानकारी जुटा रही है. 

इमारना ने क्यों बनवाए थे बम?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमराना ने सीएए (CAA) को लेकर हुए दंगे में भी कई लोगों को बम बांटे थे. वहीं इमराना को डर था कि आने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान सरकार सीएए लागू कर सकती है. इस घोषणा को लेकर ही इमराना ने जावेद को टाइम बम बनाने का आर्डर दिया था. जावेद चार टाइम बम तैयार करके इमराना के गांव डिलीवरी करने के लिए जा रहा था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़