यूपी: शादियों में मेहमान बनकर जाता था ये गिरोह, फिर चुराता दुल्हन का ये सामान

गिरोह में शामिल नाबालिग समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरोह पश्चिमी यूपी के जिलों में शादियों को निशाना बनाता था. इनके पास ने नगद, आभूषण, देसी पिस्तौल, जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 10:25 AM IST
  • बुलंदशहर, अलीगढ़ और हाथरस में चोरी की
  • अन्य मेहमानों के साथ घुलमिल जाते थे आरोपी
यूपी: शादियों में मेहमान बनकर जाता था ये गिरोह, फिर चुराता दुल्हन का ये सामान

बुलंदशहर: बुलंदशहर पुलिस ने एक अनोखे तरीके से चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. यह गिरोह पश्चिमी यूपी के जिलों में शादियों में चोरी करने वाला एक अंतरराज्यीय गिरोह है. पुलिस ने गिरोह के सदस्य 16 साल के एक लड़के समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

एसपी सिटी सुंदर नाथ तिवारी ने बताया कि गिरोह के गिरफ्तार सदस्यों की पहचान दिलदार, नींद कपूर और एक नाबालिग लड़के के रूप में हुई है.
एक के खिलाफ नौ और गिरोह के एक अन्य सदस्य के खिलाफ छह मामले लंबित हैं.

भारी बरामदगी
आरोपियों के पास से 57,000 रुपये नकद, सोने के आभूषण, दो देसी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.   कोतवाली निरीक्षक संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि टीम अलीगढ़ में डेरा डाले हुए थी और बुलंदशहर, अलीगढ़ और हाथरस सहित विभिन्न जिलों में चोरी की थी.

चोरी करने का तरीका
पुलिस के मुताबिक आरोपियों के काम करने का ढंग सरल था. वे मेहमानों के रूप में तैयार होंगे और शादियों में घुसेंगे. वे अन्य मेहमानों के साथ घुलमिल जाते थे और रहस्योद्घाटन में भाग लेते थे और फिर चुपचाप नकद और आभूषण लेकर बाहर निकल जाते थे.

ये भी पढ़िए-  स्टांप पेपर पर बेच रहे लड़कियां, राजस्थान के कई जिलों में खुलेआम नीलामी, एनएचआरसी ने मांगा जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़