घने कोहरे और कड़ाके की ठंड से कब मिलेगी राहत? जानें मौसम विभाग की भविष्यवाणी

2 जनवरी की सुबह तक उत्तर प्रदेश और अगले 2-3 दिनों के लिए अलग-अलग इलाकों में कोहरा छाने की संभावना नजर आ रही है. मौसम विभाग ने देश के अन्य कई हिस्सों के बारे में भी पूर्वानुमान जारी किए हैं. 

Last Updated : Dec 31, 2023, 06:46 PM IST
  • कब तक रहेगा कोहरे का प्रकोप.
  • जानें मौसम विभाग ने क्या कहा?
घने कोहरे और कड़ाके की ठंड से कब मिलेगी राहत? जानें मौसम विभाग की भविष्यवाणी

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में इस वक्त कड़ाके की ठंडी और घने कोहरे का प्रकोप जारी है. अब मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य भारत के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में घना कोहरा जारी रहने की संभावना है. अगले दो दिनों में पूर्वी भारत तक इसके बढ़ने की संभावना है.

इन इलाकों में पड़ेगी कड़ाके की ठंग
मौसम विभाग ने कहा है कि आगामी दो दिनों में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कड़ाके की सर्दी की संभावना है. वहीं 2 जनवरी की सुबह तक पंजाब के कई हिस्सों में और उसके बाद के तीन दिनों तक कुछ हिस्सों में घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है, जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर के कुछ हिस्सों में भी ऐसी ही स्थिति बनी रहने की संभावना है. 2 जनवरी की सुबह तक उत्तर प्रदेश और अगले 2-3 दिनों के लिए अलग-अलग इलाकों में कोहरा छाने की संभावना नजर आ रही है.

2 जनवरी तक घने कोहरे की आशंका
2 जनवरी की सुबह तक राजस्थान और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की आशंका है और अगले दो दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में ऐसा ही मौसम बना रहेगा. पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में 4 जनवरी तक, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में एक जनवरी तक कोल्ड डे रहने की संभावना है.

अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो रविवार सुबह सुबह 9 बजे तक पालम में विजिबिलिटी 900 मीटर थी, जबकि सफदरजंग में 500 मीटर दर्ज की गई. हालांकि विजिबिलिटी की स्थिति में सुधार के संकेत हैं, जिससे पता चलता है कि घना कोहरा धीरे-धीरे कम हो रहा है. घने कोहरे के कारण रेलवे परिचालन में सतर्कता बढ़ा दी गई है, जिससे ट्रेनों के प्रस्थान और आगमन के समय पर असर पड़ा है. फ्लाइट शेड्यूल भी प्रभावित हो रहे हैं. वहीं  शहर भर के कई स्टेशनों पर वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है.

ये भी पढ़ेंः सरकार ने तहरीक-ए-हुर्रियत को गैरकानूनी संगठन किया घोषित, शाह बोले- आतंकवाद बर्दाश्त नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़