कौन है बिहार जहरीली शराब से मौत मामले का मुख्य आरोपी? पुलिस ने दिल्ली में दबोचा

बिहार में जहरीली शराब से मौत मामले का मुख्य आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि दिल्ली पुलिस बिहार में अवैध शराब की आपूर्ति से जुड़े सात मामलों की जांच कर रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2022, 02:41 PM IST
  • बिहार में जहरीली शराब से मौत मामला
  • केस का मुख्य आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार
कौन है बिहार जहरीली शराब से मौत मामले का मुख्य आरोपी? पुलिस ने दिल्ली में दबोचा

नई दिल्ली: बिहार में जहरीली शराब पीने से कम से कम 80 लोगों की मौत होने के मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

जहरीली शराब पीने से सैंकड़ों लोगों की मौत मामला
अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान राम बाबू महतो के रूप में हुई है, जो बिहार के सारण जिले का निवासी है. बिहार के सारण जिले में इस महीने की शुरुआत में जहरीली शराब पीने से सैंकड़ों लोगों की मौत हो गई थी. राज्य में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध है.

दिल्ली पुलिस बिहार में अवैध शराब की आपूर्ति से जुड़े सात मामलों की जांच कर रही है. विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि महतो दिल्ली में कहीं छिपा हुआ है.

सात मामलों की जांच कर रही है दिल्ली पुलिस
रवींद्र यादव ने कहा, 'खबरों के मुताबिक, जहरीली शराब की बिक्री और सेवन से जुड़ी इन दुखद घटनाओं में लगभग 80 लोगों की मौत हुई है. आरोपी राम बाबू महतो इस पूरे प्रकरण में प्रमुख आरोपियों में से एक है.'

उन्होंने कहा कि घटना के बाद जब बिहार पुलिस महतो को पकड़ने गई तो वह भागकर दिल्ली आ गया था. यादव ने बताया कि उसे दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के द्वारका से गिरफ्तार किया गया. वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है और उसकी गिरफ्तारी की जानकारी बिहार पुलिस को दे दी गई है.

पुलिस ने कहा कि महतो को राज्य में मद्यनिषेध कानून लागू होने के बाद जल्दी पैसा कमाने का मौका मिल गया और वह जहरीली शराब बनाने व बेचने में शामिल हो गया.
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढ़ें- आखिर क्या चाहते हैं राहुल गांधी? अपने लक्ष्य के बारे में किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़