AFG vs IRE: बारिश की भेंट चढ़ा अफगानिस्तान का एक और मैच, अंकतालिका में जानें क्या पड़ेगा फर्क

AFG vs IRE T20 World Cup 2022 Live : ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप का 25वां मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है तो इसके चलते दोनों टीमों को एक-एक अंक बांट दिये गये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 11:54 AM IST
  • बारिश ने खराब किया तीसरा मैच
  • रोमांचक हो गया है ग्रुप 2 का खेल
AFG vs IRE: बारिश की भेंट चढ़ा अफगानिस्तान का एक और मैच, अंकतालिका में जानें क्या पड़ेगा फर्क

AFG vs IRE T20 World Cup 2022 Live : ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप पर बारिश का साया लगातार छाया हुआ है और सुपर-12 में तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है. मेलबर्न के मैदान पर खेला जाने वाला अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड का मैच बारिश के चलते रद्द कर दिया गया है. अफगानिस्तान की टीम के लिये यह लगातार दूसरा मैच है जो बारिश के चलते बिना टॉस हुए रद्द हो गया है. इसके चलते दोनों टीमों को एक-एक अंक बांट दिये गये हैं.

बारिश ने खराब किया तीसरा मैच

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला मैच भी बारिश की भेंट चढ़ा था और वहां भी एक-एक अंक बांट दिये गये थे. ग्रुप 1 की अंकतालिका की बात करें तो फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम 3 अंक के साथ टॉप पर काबिज है, तो वहीं पर इस मैच के रद्द होने की वजह से आयरलैंड की टीम भी 3 अंक के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला 26वां मैच भी बारिश की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है, जिसका मतलब है कि इस अंकतालिका में 4 टीमें 3 प्वाइंटस पर पहुंच जाएंगी. श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम 2-2 अंक के साथ क्रमशः पांचवे और छठे पायदान पर खिसक जायेंगी. इसका मतलब है कि इस ग्रुप में सभी टीमों के लिये मौके पूरी तरह से खुले रहेंगे.

रोमांचक हो गया है ग्रुप 2 का खेल

गौरतलब है कि बचे हुए 2 मैचों में टॉप-4 टीमों में से किसी भी टीम ने एक जीत हासिल कर ली और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया तो हो सकता है कि सेमीफाइनल में आयरलैंड और अफगानिस्तान में से कोई एक टीम खेलती नजर आये. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ही दोपहर 1:30 बजे से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होनी है और फैन्स यही चाहेंगे कि यह मैच बारिश की भेंट न चढ़े.

उल्लेखनीय है कि बारिश की वजह से साउथ अफ्रीका की टीम को निश्चित 2 अंक नहीं मिल पाये थे और जीत की कगार पर होने के बावजूद मैच को रद्द करार दिया गया था. वहीं आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच मैच में जोस बटलर की टीम मैच में वापसी कर जीत हासिल कर सकती थी लेकिन बारिश के चलते जब डकवर्थ लुइस नियम आया तो वो 5 रन से मैच हार गई.

इसे भी पढ़ें- PAK vs ZIM: जिम्बाब्वे की जीत के बाद पाकिस्तान पीएम से भिड़े राष्ट्रपति, मिस्टर बीन मामले पर की खिंचाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़