बीवी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिये जीता मेडल, तो जानें क्या बोले दिग्गज विकेटकीपर बैटर

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 15 मेडल अपने नाम किये और पदोकं की संख्या को 55 पर पहुंचा दिया. भारतीय खिलाड़ियों ने रविवार को न सिर्फ 5 गोल्ड मेडल जीते बल्कि 4 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल भी अपने नाम किये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2022, 09:50 AM IST
  • कार्तिक ने दीपिका की जीत पर दी बधाई
  • भारतीय जोड़ी ने लिया 4 साल पुराना बदला
बीवी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिये जीता मेडल, तो जानें क्या बोले दिग्गज विकेटकीपर बैटर

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 15 मेडल अपने नाम किये और पदोकं की संख्या को 55 पर पहुंचा दिया. भारतीय खिलाड़ियों ने रविवार को न सिर्फ 5 गोल्ड मेडल जीते बल्कि 4 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल भी अपने नाम किये. इस दौरान स्क्वॉश में भारत के खाते में दूसरा पदक भी आया.

भारतीय टीम को स्कवैश सिंगल्स में पहला पदक दिलाने वाले सौरव घोषाल ने स्टार महिला खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल के साथ मिक्स्ड डबल्स में भारत का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम की इस जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को तूफानी अंदाज में हराकर पदक अपने नाम किया.

कार्तिक ने दीपिका की जीत पर दी बधाई

उल्लेखनीय है कि स्क्वॉश स्टार दीपिका पाल्लिकल भारतीय विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक की पत्नी हैं. ऐसे में जब दीपिका पाल्लिकल ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीता तो दिनेश कार्तिक खुशी से फूले नहीं समाये और ट्विटर का इस्तेमाल अपनी खुशी जाहिर की.

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट कर लिखा,'आपकी मेहनत और प्रयास दोनों ही रंग लाई है. दोनो की जीत पर काफी खुशी और गर्व है.' गौरतलब है कि इस भारतीय जोड़ी ने 208 के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था लेकिन इस बार वो पुराने कारनामे को दोहरा नहीं पाये हैं.

भारतीय जोड़ी ने लिया 4 साल पुराना बदला

इस भारतीय जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को 11-8, 11-4 से हराया और पदक अपने नाम किया. आपको बता दें कि इसी ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने सौरव-पाल्लिकल की जोड़ी को 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में हराया था, ऐसे में उसे हराकर इस जोड़ी ने अपना बदला भी पूरा किया.

इसे भी पढ़ें- CWG 2022: 10वें दिन भारत ने जीते 5 गोल्ड, जानें 55 मेडल जीतने के बाद पदक तालिका में क्या है हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़