WTC Final और Ashes को लेकर ऑस्ट्रेलिया की रणनीति पर भड़का पूर्व कोच, जानें क्यों कर रहा हारने की भविष्यवाणी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने लंदन के ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेला जाएगा. यह फाइनल मैच 7 जून से शुरू होगा.मैच में अब कुछ ही दिन रह गए है और ऑस्ट्रेलिया की टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच से पहले कोई अभ्यास मैच खेलने के बारे में ज्यादा गंभीर नहीं है. जिस पर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कोच डेरेन लेमन ने भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज के पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के अभ्यास मैच नहीं खेलने पर गंभीर चिंता व्यक्त की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2023, 03:41 PM IST
  • टीम के लिए अभ्यास मैच खेलना जरूरी
  • ऑस्ट्रेलिया 3-1 से जीत सकती है एशेज सीरीज
WTC Final और Ashes को लेकर ऑस्ट्रेलिया की रणनीति पर भड़का पूर्व कोच, जानें क्यों कर रहा हारने की भविष्यवाणी

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने लंदन के ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेला जाएगा. यह फाइनल मैच 7 जून से शुरू होगा. इसके कुछ ही दिन बाद ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज भी खेलेगी. मैच में अब कुछ ही दिन रह गए है और ऑस्ट्रेलिया की टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच से पहले कोई अभ्यास मैच खेलने के बारे में ज्यादा गंभीर नहीं है. जिस पर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कोच डेरेन लेमन ने भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज के पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के अभ्यास मैच नहीं खेलने पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अभ्यास मैच न खेलना टीम के लिए जोखिम भरा फैसला हो सकता है.

टीम के अभ्यास मैच न खेलने भड़के लेमन  
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लेमन एक इंटरव्यू में कहा,‘‘परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने के लिए अभ्यास मैच खेलना जरूरी होता है. गेंद और विकेट से तालमेल बिठाने और दबाव से निपटने की तैयारियों के लिए अभ्यास मैच बहुत जरूरी होते हैं.’’ ऑस्ट्रेलिया के 2013 से लेकर 2018 तक कोच रहे लेमन ने आगे कहा कि अभ्यास मैच नहीं खेलना अच्छा विचार नहीं है.

मैं उम्मीद करता हूं कि टीम को इससे नुकसान नहीं पहुंचेगा लेकिन अगर यह रणनीति नहीं चल पाई तो यह जरूर पूछा जाएगा यह फैसला किसका था. लेमन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया 3-1 से एशेज जीत सकती हैं. 16 जून से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज खेला जाएगा.

विदेशी परिस्थितियों में अभ्यास मैच खेलना जरूरी
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लेमन का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ फरवरी-मार्च में खेली गई बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला से पहले भी कोई अभ्यास मैच नहीं खेला था क्योंकि उसके बोर्ड का मानना था कि तेज गेंदबाजों के अनुकूल विकेट पर खेलने का कोई मतलब नहीं बनता है जबकि आपको वास्तविक मैच स्पिनरों के अनुकूल विकेट पर खेलने हैं. लेमन का मानना है कि विदेशी परिस्थितियों में खेलने से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलना जोखिम भरा हो सकता है.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल में सात से 12 जून तक खेला जाएगा. इसके चार दिन बाद 16 जून से एजबेस्टन में एशेज श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें-  WTC Final से पहले रोहित की खराब फॉर्म बनेगी हार की वजह, जानें क्या बोले RCB के कोच संजय बांगर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़