WTC Final से पहले रोहित की खराब फॉर्म बनेगी हार की वजह, जानें क्या बोले RCB के कोच संजय बांगर

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप होने में अब एक महीने से भी कम का समय बचा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल लंदन के ओवल में सात जून से खेला जाएगा. फाइनल से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है.रोहित के मौजूदा फॉर्म  पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा कि उनको उम्मीद है कि भारत के कप्तान अगले महीने होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले फॉर्म में वापसी करने में सफल रहेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2023, 02:47 PM IST
  • डब्ल्यूटीसी से पहले फॉर्म में वापसी करेंगे रोहित
  • आरसीबी के कोच संजय बांगर को उम्मीद
WTC Final से पहले रोहित की खराब फॉर्म बनेगी हार की वजह, जानें क्या बोले RCB के कोच संजय बांगर

नई दिल्ली: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप होने में अब एक महीने से भी कम का समय बचा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल लंदन के ओवल में सात जून से खेला जाएगा. फाइनल से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है. रोहित शर्मा मौजूदा आईपीएल सीजन कुछ खास नहीं रहा. वह आईपीएल में लगातार पांचवीं बार दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाए है. रोहित के मौजूदा फॉर्म  पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा कि उनको उम्मीद है कि भारत और मुंबई इंडियंस के कप्तान अगले महीने होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले फॉर्म में वापसी करने में सफल रहेंगे.

आरसीबी कोच ने क्या कहा
आरसीबी के कोच संजय बांगर ने मुंबई के हाथों हार के बाद संवाददाता सम्मेलन में रोहित की खराब फॉर्म के बारे में पूछे जाने पर कहा,"रोहित लंबे समय से खेल रहा है तथा भारत की सभी प्रारूपों के अलावा फ्रेंचाइजी की तरफ से भी कप्तानी कर रहा है. इसका भावनात्मक प्रभाव पड़ता है. यह मानसिक रूप से थकाने वाला भी होता है".

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन वह इस बात को जानता है क्योंकि वह लंबे समय से ऐसी भूमिका निभा रहा है. मुंबई इंडियंस और भारतीय क्रिकेट की खातिर हम सभी उम्मीद करते हैं कि वह जल्द से जल्द हमेशा की तरह रन बनाने लगे. उन्होंने आईपीएल के वर्तमान सत्र में अभी तक 11 मैचों में 17.36 की औसत से केवल 191 रन बनाए हैं।

रोहित का फॉर्म  में लौटना जरूरी
बांगर ने आगे कहा कि यह भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है कि वह पहले की तरह रन बनाएं और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करें. उन्होंने कहा कि वह रोहित की फॉर्म के बारे में ज्यादा नहीं बता सकते क्योंकि आईपीएल में उन्होंने उन्हें केवल एक मैच में खेलते हुए देखा है.

आईपीएल जैसे कड़ी प्रतिस्पर्धा वाले टूर्नामेंट में एक कप्तान को टीम के लिए रणनीति बनाने के लिए जो ऊर्जा खर्च करनी पड़ती है, हो सकता है कि उसका असर भी रोहित की बल्लेबाजी फॉर्म पर पड़ा हो. बांगरसे पहले भी कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा के फॉर्म को लेकर चिंता व्यक्त कर चुके हैं. 

इसे भी पढ़ें- GT vs SRH: जानें क्यों आखिरी लीग मैच के लिए गुजरात की टीम बदलेगी अपनी जर्सी, फ्रैंचाइजी ने किया बड़ा ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़