गोवा टूरिज्म ने युवराज सिंह को भेजा नोटिस, लग सकता है लाखों का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला

Goa Tourism Notice Yuvraj Singh: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं, जिनको लेकर गोवा के पर्यटन विभाग ने नोटिस जारी किया है. आइये जानने की कोशिश करते हैं कि पूरा मामला क्या है जिसको लेकर उन पर लाखों का जुर्माना लग सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 08:05 AM IST
  • जानें किस नियम के चलते मुश्किल में फंसे युवराज सिंह
  • लग सकता है लाखों का जुर्माना
गोवा टूरिज्म ने युवराज सिंह को भेजा नोटिस, लग सकता है लाखों का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला

Goa Tourism Notice Yuvraj Singh: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं, जिनको लेकर गोवा के पर्यटन विभाग ने नोटिस जारी किया है. गोवा के पर्यटन विभाग ने क्रिकेटर युवराज सिंह को मोरजिम में अपने विला को  पंजीकृत कराए बिना ‘होमस्टे’ के तौर पर चलाने के लिये यह नोटिस जारी किया है और इस पूरे मामले की सुनवाई 8 दिसंबर को होगी जिसके लिये उन्हें बुलाया गया है. 

जानें किस नियम के चलते मुश्किल में फंसे युवराज सिंह

गोवा पर्यटन व्यापार अधिनियम 1982 के तहत राज्य में ‘होमस्टे’ का संचालन पंजीकरण के बाद ही किया जा सकता है. राज्य पर्यटन विभाग  के उपनिदेशक राजेश काले ने 18 नवंबर को उत्तरी गोवा के मोरजिम में स्थित क्रिकेटर के स्वामित्व वाले विला ‘कासा सिंह’ के पते पर जारी  नोटिस में इस पूर्व हरफनमौला को आठ दिसंबर को सुबह 11 बजे व्यक्तिगत सुनवाई के लिए उनके सामने पेश होने का निर्देश दिया. 

लग सकता है लाखों का जुर्माना

नोटिस में 40 वर्षीय क्रिकेटर से पूछा गया है कि पर्यटन व्यापार अधिनियम के तहत संपत्ति का पंजीकरण नहीं कराने के लिए उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई (एक लाख रुपये तक का जुर्माना) क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए.  नोटिस में कहा गया है, 'अंडरसाइन्ड के संज्ञान में आया है कि वर्चेवाड़ा, मोरजिम, पेरनेम, गोवा में स्थित आपका आवासीय परिसर कथित तौर पर होमस्टे के रूप में काम कर रहा है और ‘एयरबीएनबी’ जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर यह बुकिंग के लिए उपलब्ध है.’

विभाग ने युवराज के एक ट्वीट का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा है वह अपने गोवा स्थिति घर में छह लोगों की मेजबानी करेंगे और इसकी बुकिंग सिर्फ ‘एयरबीएनबी’ पर होगी.

इसे भी पढ़ें- TUN vs DEN, FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना के बाद डेनमार्क भी हुआ उलटफेर का शिकार, ट्यूनिशिया ने जीत से रोका 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़