Hockey World Cup 2023: स्पेन ने वेल्स को 5-1 से रौंद रोमांचक किया समीकरण, जानें कैसे क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगा भारत

Hockey World Cup 2023: भुवनेश्वर में खेले जा रहे हॉकी विश्वकप 2023 में भारतीय टीम का सफर थोड़ा मुश्किल हो गया है. रविवार को जहां इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने गोलरहित ड्रॉ खेला और वहीं दूसरी ओर स्पेन ने वेल्स की टीम को 5-1 से मात दी तो समीकरण में काफी बदलाव आ गया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 16, 2023, 08:25 AM IST
  • स्पेन ने हासिल की अपनी पहली जीत
  • जानें क्या है क्वार्टरफानल में पहुंचने के समीकरण
Hockey World Cup 2023: स्पेन ने वेल्स को 5-1 से रौंद रोमांचक किया समीकरण, जानें कैसे क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगा भारत

Hockey World Cup 2023: भारत की मेजबानी में भुवनेश्वर की सरजमीं पर खेले जा रहे एफआईएच पुरुष हॉकी विश्वकप में रविवार को पूल डी का समीकरण उस वक्त रोमांचक हो गया जब स्पेन की टीम ने वेल्स को 5-1 से रौंदकर जीत का खाता खोला तो वहीं पर इंग्लैंड और भारत के बीच का मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गया. स्पेन की टीम ने मार्क रेयना और मार्क मिरालेस के दो-दो गोल की मदद से एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप के पूल डी में वेल्स को 5-1 से हराकर पहली जीत दर्ज की. 

स्पेन ने हासिल की अपनी पहली जीत

रेयना ने 16वें और 38वें मिनट में मैदानी गोल दागे जबकि मिरालेस ने 32वें और 56वें मिनट में गोल किए. कप्तान अल्वारो इग्लेसियास (22वें मिनट) ने भी स्पेन की ओर से एक गोल किया. वेल्स की ओर से एकमात्र गोल 52वें मिनट में जेम्स कार्सन ने किया. स्पेन की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है जबकि वेल्स को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. 

ड्रॉ पर समाप्त हुआ भारत-इंग्लैंड का मैच

स्पेन को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारत के खिलाफ 0-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी जबकि वेल्स को इंग्लैंड ने 0-5 से हराया था. स्पेन की टीम पूल के अपने अंतिम मैच में 19 जनवरी को भुवनेश्वर में इंग्लैंड से भिड़ेगी जबकि वेल्स का सामना भारत से होगा. 

वहीं इस पूल का दूसरा मैच गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ जिसके चलते भारत और इंग्लैंड की टीम फिलहाल बराबरी पर बनी हुई हैं. ऐसे में क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली टीम का समीकरण काफी रोमांचक हो गया है.उल्लेखनीय है कि 4 पूल में टॉप-2 पर रहने वाली टीमें क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करेंगी, जिसे देखते हुए फिलहाल भारत और इंग्लैंड का बराबर अंकों के साथ सबसे आगे हैं.

जानें क्या है क्वार्टरफानल में पहुंचने के समीकरण

हालांकि 5-1 की जीत से स्पेन के दरवाजे अभी भी खुले हैं. भारत को अगर क्वार्टरफाइनल में पहुंचना है तो यही उम्मीद करनी होगी कि न सिर्फ वो वेल्स की टीम को बड़े स्कोर डिफरेंस से हराये साथ ही इंग्लैंड की टीम भी अपना मैच जीते क्योंकि अगर आखिरी मैच में स्पेन की टीम इंग्लैंड को हरा देती है या मैच ड्रॉ हो जाता है तो मैच गोल डिफरेंस पर आ जाएगा. 

भारत को अब अपना आखिरी पूल मैच 19 जनवरी को वेल्स से खेलना है तो वहीं पर इंग्लैंड की टीम को स्पेन का सामना करना है. वेल्स की टीम इस टूर्नामेंट में अब तक 10 गोल खा चुकी है और स्पेन के खिलाफ टूर्नामेंट का इकलौता गोल किया है.

इसे भी पढ़ें- IND vs SL,3rd ODI: नये साल में हुई पुराने कोहली की वापसी, आखिरी मैच में शतक ठोक लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़