Punjab: युवक पर गुरुद्वारे में बेअदबी करने का आरोप, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

पंजाब के फिरोजपुर में एक गुरुद्वारे में कथित तौर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के आरोप में शनिवार को 19 वर्षीय युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि तल्ली गुलाम गांव के निवासी बख्शीश सिंह ने बंडाला गांव में स्थित गुरुद्वारे में प्रवेश करने के बाद सिखों की पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के कुछ पन्ने कथित तौर पर फाड़ दिए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2024, 08:56 AM IST
  • युवक के खिलाफ दर्ज हुई थी प्राथमिकी
  • भीड़ ने मौके पर ही जमकर पिटाई की
Punjab: युवक पर गुरुद्वारे में बेअदबी करने का आरोप, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

नई दिल्लीः पंजाब के फिरोजपुर में एक गुरुद्वारे में कथित तौर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के आरोप में शनिवार को 19 वर्षीय युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि तल्ली गुलाम गांव के निवासी बख्शीश सिंह ने बंडाला गांव में स्थित गुरुद्वारे में प्रवेश करने के बाद सिखों की पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के कुछ पन्ने कथित तौर पर फाड़ दिए थे. 

युवक के खिलाफ दर्ज हुई थी प्राथमिकी

मृतक के पिता लखविंदर सिंह ने कहा कि बख्शीश मानसिक रूप से बीमार था और उसका इलाज चल रहा था. पुलिस ने बेअदबी के आरोप में युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. बख्शीश के पिता ने पुलिस से उनके बेटे की हत्या करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की. 

इस घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौम्या मिश्रा समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गांव पहुंचे. अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने फिरोजपुर में बेअदबी की घटना पर दुख व्यक्त किया.

भीड़ ने मौके पर ही जमकर पिटाई की

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में थाना सिटी के डीएसपी सुखविंदर सिंह के हवाले से बताया गया कि गुरुद्वारा साहिब बाबा बीर सिंह में बेअदबी करने वाले बख्शीश सिंह को संगत ने मौके पर ही पकड़ लिया था. इसके बाद भीड़ ने उसे काफी पीटा. पुलिस आरोपी को निजी अस्पताल ले गई जहां उसकी मौत हो गई.

पंजाब में पहले भी आ चुके हैं बेअदबी के मामले

बता दें कि पंजाब में पहले भी बेअदबी के मामले सामने आ चुके हैं. इससे पहले कपूरथला के फगवाड़ा में बेअदबी का मामला सामने आया था. एक निहंग सिख ने कथित रूप से गुरुद्वारे में युवक की हत्या कर दी थी. आरोपी ने दावा किया था कि उसने बेअदबी की सजा दी है. वहीं इसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए गए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़