IND vs AFG: अफगानिस्तान को धूल चटा हिटमैन रचेंगे इतिहास, महेंद्र सिंह धोनी के इस रिकॉर्ड की करेंगे बराबरी

IND vs AFG T20 Series: रविवार 14 जनवरी यानी आज शाम 7 बजे से भारत और अफगानिस्तान की टीमें इंदौर के होलकर स्टेडियम में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. यह दोनों टीमों के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच होगा. सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया था. इसमें भारत को 6 विकेट से शानदार जीत मिली थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2024, 03:28 PM IST
  • धोनी की इस खास रिकॉर्ड पर होगी नजर
  • भारत के लिए सबसे ज्यादा T20I जीतने वाले कप्तान
IND vs AFG: अफगानिस्तान को धूल चटा हिटमैन रचेंगे इतिहास, महेंद्र सिंह धोनी के इस रिकॉर्ड की करेंगे बराबरी

नई दिल्लीः IND vs AFG T20 Series: रविवार 14 जनवरी यानी आज शाम 7 बजे से भारत और अफगानिस्तान की टीमें इंदौर के होलकर स्टेडियम में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. यह दोनों टीमों के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच होगा. सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया था. इसमें भारत को 6 विकेट से शानदार जीत मिली थी. 

धोनी की इस खास रिकॉर्ड पर होगी नजर 
आज के मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की नजरें टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक खास रिकॉर्ड पर होगी. अगर आज के मैच में टीम इंडिया जीत जाती है, तो बतौर कप्तान रोहित शर्मा कैप्टन कुल के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. दरअसल, क्रिकेट के टी20 फॉर्मेट में महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान रह चुके हैं. 

भारत को 41 T20 जीता चुके हैं MS धोनी
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया 41 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीत चुकी है. वहीं, रोहित शर्मा इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में भारत को 40 टी20 इंटरनेशनल मैच जीता चुके हैं. ऐसे में अगर आज का मैच भारत जीत जाता है, तो रोहित शर्मा के नाम भी 41 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. वहीं, इस सीरीज के तीसरे मैच में भी अगर भारत जीत हासिल करने में कामयाब रहा, तो बतौर कप्तान रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाले कप्तान होंगे. 

भारत के लिए सबसे ज्यादा T20I जीतने वाले कप्तान
महेंद्र सिंह धोनी- 41 मैच
रोहित शर्मा- 40 मैच
विराट कोहली- 30 मैच
हार्दिक पांड्या- 10 मैच

ये भी पढ़ेंः जैक कैलिस ने बल्लेबाजों पर उठाए सवाल, बोले- आज के दौरे में धैर्य की कमी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़