IND vs SA: पहले T20 को लेकर क्यों फूटा गावस्कर का गुस्सा? क्रिकेट साउथ अफ्रीका को सुना दी खरी खोटी

IND vs SA: रविवार 10 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने वाला था. सीरीज का पहला मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट से डरबन में शुरू होने वाला था, लेकिन मौसम ने अपनी चाल ऐसी बदली की मैच होना तो दूर, टॉस तक नहीं हो पाया और सीरीज के पहले टी20 मैच को रद्द कर दिया गया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 11, 2023, 11:32 AM IST
  • सुनील गावस्कर का फूटा गुस्सा
  • ‘पूरे मैदान पर क्यों नहीं लगाए जाते कवर्स’
IND vs SA: पहले T20 को लेकर क्यों फूटा गावस्कर का गुस्सा? क्रिकेट साउथ अफ्रीका को सुना दी खरी खोटी

नई दिल्लीः IND vs SA: रविवार 10 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने वाला था. सीरीज का पहला मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट से डरबन में शुरू होने वाला था, लेकिन मौसम ने अपनी चाल ऐसी बदली की मैच होना तो दूर, टॉस तक नहीं हो पाया और सीरीज के पहले टी20 मैच को रद्द कर दिया गया. 

सुनील गावस्कर का फूटा गुस्सा
इसी बीच स्टार स्पोर्ट्स के कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा रहे भारत के पूर्व स्टार क्रिकेटर सुनील गावस्कर का गुस्सा फूट पड़ा है. इस दौरान उन्होंने क्रिकेट साउथ अफ्रीका समेत दुनिया के सभी क्रिकेट बोर्ड की धज्जियां उड़ा कर रख दी है. ऐसे में फैंस यह जानने के लिए बेताब हो रहे हैं कि आखिर गावस्कर को गुस्सा क्यों आया? आइए जानते हैं. 

बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला टी20 मैच 
दरअसल, बारिश की वजह से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला टी20 मैच रद्द कर दिया गया. इस दौरान बारिश लगातार होती रही. बीच-बीच में थोड़ी देर के लिए बारिश रुकी भी तो मैदान पूरी तरह से तैयार नहीं होने की वजह से मैच शुरू नहीं हो पाया. यहीं वह कारण है, जिससे गावस्कर को गुस्सा आया. गावस्कर की नाराजगी इस बात पर रही कि आखिर क्यों दुनियाभर के क्रिकेट स्टेडियमों में बारिश की स्थिति में पूरे मैदान को कवर नहीं किया जाता.

‘पूरे मैदान पर क्यों नहीं लगाए जाते कवर्स’
सुनील गावस्कर ने कहा, ‘बारिश के दौरान आखिर क्यों पिच और उसके आस-पास के ही इलाके कवर्स से ढका जाता है. अगर पूरे मैदान को अच्छे से ढक दिया गया होता, तो बारिश रुकने की स्थिति में मैच फिर से शुरू किया जा सकता था. दुनिया के हर क्रिकेट बोर्ड के पास इतना पैसा जरूर होता है कि वो एक्स्ट्रा कवर्स खरीदकर मैदानों को पूरी तरह ढक सके और ऐसी स्थिति से बचा जा सके.’

ये भी पढ़ेंः पिंक बॉल टेस्ट से BCCI का मोह भंग, जानें भारत में क्यों नहीं होगा डे-नाइट टेस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़