Video: बैटिंग पिच पर सिराज ने ऐसे बिखेरी श्रीलंकाई बल्लेबाज की गिल्लियां, बताया किसकी सलाह आई काम

IND vs SL: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में अपनी सफलता का श्रेय विकेटकीपर लोकेश राहुल की सलाह को दिया, जो यहां ईडन गार्डन की पिच और हालात को काफी अच्छी तरह से समझने में सफल रहे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2023, 06:54 PM IST
  • सिराज और कुलदीप ने लिए 3-3 विकेट
  • 'एक छोर से दबाव बनाने की थी योजना'
Video: बैटिंग पिच पर सिराज ने ऐसे बिखेरी श्रीलंकाई बल्लेबाज की गिल्लियां, बताया किसकी सलाह आई काम

नई दिल्लीः IND vs SL: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में अपनी सफलता का श्रेय विकेटकीपर लोकेश राहुल की सलाह को दिया, जो यहां ईडन गार्डन की पिच और हालात को काफी अच्छी तरह से समझने में सफल रहे. 

सिराज और कुलदीप ने लिए 3-3 विकेट
सिराज और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जिससे श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर 39.4 ओवर में 215 रन पर ढेर हो गई. सिराज ने पारी के ब्रेक के दौरान कहा कि राहुल ने महसूस किया कि पहले ओवर के बाद ही गेंद ने मूव करना बंद कर दिया.

 

इसके बाद श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ नई रणनीति अपनाई गई, जो हार्ड लेंथ (गुड लेंथ और शॉर्ट गेंद के बीच की लेंथ जिस पर रन बनाना आसान नहीं होता) पर गेंदबाजी करना थी. 

एक छोर से दबाव बनाने की थी योजनाः सिराज
श्रीलंका की पारी में 5.4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले सिराज ने कहा, ‘गेंद काफी तेजी से नहीं आ रही थी और काफी स्विंग भी नहीं हो रही थी. इसलिए योजना थी कि स्टंप पर गेंद की जाए और एक छोर से दबाव बनाया जाए, इस उम्मीद में कि विकेट मिलेंगी और अन्य गेंदबाजों की मदद होगी.’ 

कुलदीप ने मिडिल ऑर्डर को भेजा पवेलियन
यह योजना काम कर गई और सिराज ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो (20) को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई और उनके बनाए दबाव का फायदा उठाकर कुलदीप ने विरोधी टीम के मध्यक्रम को ध्वस्त किया. 

बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी विकेटः सिराज
सिराज ने कहा, ‘लोकेश राहुल ने मुझे कहा कि एक ओवर के बाद गेंद ने स्विंग होना बंद कर दिया है इसलिए मैंने हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी की. यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था, लेकिन कुलदीप ने काफी अच्छी गेंदबाजी करते हुए मध्यक्रम को ध्वस्त किया.’ 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़