हॉकी प्लेयर ज्योति छेत्री को अब नहीं होना पड़ेगा बेघर, सरकार ने किया जमीन देने का वादा, मकान तोड़ने का मिला था नोटिस

'इंडियन एक्सप्रेस' की एक रिपोर्ट के मुताबिक ओडिशा सरकार ने उन्हें घर बनाने के लिए एक जमीन देने का वादा किया है. इसके लिए सरकारी कर्मचारियों ने ज्योति और उनके परिवार को एक प्लॉट मुहैया कराने की बात भी कही है. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 21, 2024, 01:36 PM IST
  • मकान को लेकर मिला था नोटिस
  • राज्य सरकार ने बढ़ाया मदद का हाथ
हॉकी प्लेयर ज्योति छेत्री को अब नहीं होना पड़ेगा बेघर, सरकार ने किया जमीन देने का वादा, मकान तोड़ने का मिला था नोटिस

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम की स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी ज्योति छेत्री को बीते दिनों सरकारी जमीन पर अवैध रूप से घर बनाने को लेकर एक नोटिस दिया गया था. नोटिस में सड़क चौड़ीकरण की पहल के कारण हॉकी खिलाड़ी के घर को ध्वस्त करने की बात कही गई थी. इसके बाद से ही ज्योति और उनके परिवार पर बेघर होने का खतरा मंडरा रहा था. ज्योति उस घर में लगभग 20 सालों से अपने पेरेंट्स के साथ रह रही है. वहीं अब ओडिशा सरकार ने उनकी मदद करने का  भरोसा दिलाया है. 

सरकार ने किया जमीन देने का वादा 
'इंडियन एक्सप्रेस' की एक रिपोर्ट के मुताबिक ओडिशा सरकार ने उन्हें घर बनाने के लिए एक जमीन देने का वादा किया है. इसके लिए सरकारी कर्मचारियों ने ज्योति और उनके परिवार को एक प्लॉट मुहैया कराने की बात भी कही. इसके अलावा राज्य सरकार ने ज्योति और राज्य के अन्य खिलाड़ियों को भी 12.5 लाख रुपये कैश प्राइज की भी घोषणा की. ये इनाम ओडिशा राज्य के उन सभी खिलाड़ियों को मिलने वाला है, जिन्होंने हाल ही में हुए हॉकी 5sमहिला विश्व कप 2024, एशियन गेम्स और एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है.

प्लॉट मुहैया कराने की कही बात 
'इंडियन एक्सप्रेस' ने अपनी रिपोर्ट में ज्योति के हवाले से लिखा है,' आज सुबह (21 फरवरी 2024) को तहसीलदार कार्यालय से कुछ लोग आए. उन्होंने मेरा और मेरे पिता का आधार कार्ड लिया और हमसे कहा कि सरकार हमारा समर्थन करेगी.  उन्होंने हमसे पूछा कि अगर वे हमें एक प्लॉट मुहैया करा दें तो क्या हम घर बना पाएंगे? क्योंकि मेरे पिता एक राजमिस्त्री हैं वे इस काम को जानते हैं तो हम इस पर सहमत हो गए. उम्मीद है कि मैं अपने हॉकी करियर के साथ अपने घर के निर्माण में भी योगदान दे सकूंगी.' 

स्टार खिलाड़ी हैं ज्योति छेत्री 
बता दें कि भारतीय हॉकी की स्टार खिलाड़ी ज्योति छेत्री ने 18 फरवरी 2024 को FIH प्रो लीग में अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों को इंप्रेस कर दिया है. 20 साल की इस हॉकी खिलाड़ी ने अपने खेल से अमेरिका के छक्के छुड़ा दिए थे. इसके अलावा उन्होंने वुमंस जूनियर एशिया कप 2023 में भी अपने गेम से लोगों को प्रभावित किया था. ज्योति छेत्री ने पिछले साल 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ सीनियर टीम के लिए डेब्यू किया था तभी से वह टीम का अहम हिस्सा बनी हुई हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़