INDW vs IREW: वर्ल्ड कप के अंतिम ग्रुप मैच में किन बड़े बदलावों के साथ उतरेगी टीम इंडिया, जानें किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह

INDW vs IREW: महिला टी20 वर्ल्ड कप के 18वें मैच में टीम इंडिया का सामना आयरलैंड की टीम से होगा. भारत ग्रुप-ए में अभी तक अपने तीन मुकाबले खेल चुका है. इनमें दो मैचों में भारत को जीत हासिल हुई है तो एक में इंग्लैंड के लिए 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2023, 06:37 PM IST
  • भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला
  • तीनों मैच में हारा है आयरलैंड
INDW vs IREW: वर्ल्ड कप के अंतिम ग्रुप मैच में किन बड़े बदलावों के साथ उतरेगी टीम इंडिया, जानें किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह

नई दिल्लीः महिला टी20 वर्ल्ड कप के 18वें मैच में टीम इंडिया का सामना आयरलैंड की टीम से होगा. भारत ग्रुप-ए में अभी तक अपने तीन मुकाबले खेल चुका है. इनमें दो मैचों में भारत को जीत हासिल हुई है तो एक में इंग्लैंड के लिए 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला
उधर ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने चारों मैच जीतकर महिला टी20 वर्ल्ड कप के 8वें एडिशन में जाने वाली पहली टीम बन गई है. भारत अपने ग्रुप मैच में जब आयरलैंड के खिलाफ उतरेगा तो उसके लिए यह करो या मरो वाला मैच साबित होगा, क्योंकि भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना जरूरी है. ठीक इसके विपरीत अगर टीम इंडिया अपना यह मैच हार जाती है तो उसके लिए सेमीफाइनल का सफर काफी कठीन हो जाएगा. 

ऐसे में आइए एक नजर भारत और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच के पर डालते हैं. 

तीनों मैच में हारा है आयरलैंड
साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिली टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत शानदार जीत के साथ किया था. भारत को अपने पहले और दूसरे मैच में लगातार जीत मिली. वहीं, भारत को अपने तीसरे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, आयरलैंड की टीम ने तीन मैच खेले हैं और इन तीनों मैचों में उसे हार मिली है. 

टीम के इन खिलाड़ियों पर होगी नजर
महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के किसी भी खिलाड़ी ने अब तक बड़ी पारी नहीं खेली है. शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की तरफ से अभी धुआंधार पारी का आना बाकी है. ऋचा घोष को अगर छोड़ दिया जाए तो टीम इंडिया की ज्यादातर खिलाड़ियों ने अभी तक इस टूर्नामेंट में निराश किया है. वहीं अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम की नजर सेमीफाइनल में एंट्री करने पर होगी. इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा है कि टीम के बाकी के खिलाड़ियों की ओर से भी बेहतरीन खेल देखने को मिल सकती है. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

टीम इंडिया: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्जस, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, राधा यादव, शिखा पांडेय, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह.

आयरलैंड टीम: एमी हंटर, गैवी लेविस, ओर्ला प्रेंडरगैस्ट, एमियर रिचर्डसन, लुईस लिटिल, लौरा डेनली (कप्तान), अरलेना केली, मैरी वाल्डर्न, ली पॉल, कारा मरे, जेन मैगुइरे.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: इस टेस्ट में नरेंद्र मोदी संग नजर आ सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई पीएम, जानिए क्यों है खास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़