PBKS vs LSG: मोहाली में रनों की बारिश के बीच लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, जानें किसके नाम हुई क्या उपलब्धि

PBKS vs LSG Stats Review: आईपीएल 2023 के 16वें सीजन का 38वां मैच पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम के बीच मोहाली के मैदान पर खेला गया, जहां पर केएल राहुल की टीम ने इस सीजन अपने घर पर पंजाब से मिली हार का बदला ले लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 29, 2023, 11:50 AM IST
  • मोहाली के मैदान पर हुई रनों की बारिश
  • लखनऊ-पंजाब ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
PBKS vs LSG: मोहाली में रनों की बारिश के बीच लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, जानें किसके नाम हुई क्या उपलब्धि

PBKS vs LSG Stats Review: आईपीएल 2023 के 16वें सीजन का 38वां मैच पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम के बीच मोहाली के मैदान पर खेला गया, जहां पर केएल राहुल की टीम ने इस सीजन अपने घर पर पंजाब से मिली हार का बदला ले लिया. मोहाली के मैदान पर फैन्स को रनों की बारिश देखने को मिली जहां पर लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 257 रनों का स्कोर खड़ा किया तो जवाब में पंजाब किंग्स की टीम ने भी 201 रन बनाए.

मैच में लगे कुल 49 चौके और 22 छक्के

पंजाब किंग्स के लिए इस मैच में कप्तान शिखर धवन की वापसी हुई लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए जिसके चलते टीम को 56 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में लखनऊ की टीम की ओर से कुल 31 चौके और 14 छक्के लगे तो वहीं पर पंजाब की टीम ने भी 8 छक्के और 18 चौके लगाए.

जानें किसके नाम हुआ कौन सा रिकॉर्ड

मैच में रनों की बारिश के साथ ही कई सारे नए रिकॉर्ड बनें तो कई सारे रिकॉर्ड टूटते नजर आये. आइये एक नजर इस मैच में बने सभी आंकड़ों पर डालते हैं-

257 - लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा उच्चतम कुल दर्ज किया. पिछला उच्चतम स्कोर 2018 में केकेआर की टीम की ओर से बनाया गया था.

1 - एलएसजी ने आईएस बिंद्रा स्टेडियम में सबसे ज्यादा टोटल (257) दर्ज किया. पिछला सर्वोच्च टोटल 2008 में पंजाब किंग्स (240) के खिलाफ सीएसके की ओर से दर्ज किया गया था.

41- एलएसजी ने एक आईपीएल पारी में दूसरा सबसे बड़ा बाउंड्री काउंट (41) दर्ज किया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) 2013 में पुणे वारियर्स इंडिया (PWI) के खिलाफ 42 बाउंड्री काउंट के साथ टॉप पर है.

4 - काइल मेयर्स ने आईपीएल 2023 में अपना चौथा अर्धशतक लगाया और आईपीएल के एक सीजन में लखनऊ की ओर से एक बल्लेबाज की तरफ से सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. केएल राहुल ने आईपीएल 2022 में चार अर्धशतक लगाए थे.

257 - लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर दर्ज किया. 2013 में पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (263) द्वारा उच्चतम कुल दर्ज किया गया था.

1 - लखनऊ सुपर जाएंट्स (257) ने आईपीएल 2023 में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया. लखनऊ की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (235) की ओर से चल रहे सीजन का पिछले सर्वोच्च स्कोर को पछाड़ कर पहला स्थान हासिल किया.

1 - लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल के इतिहास में अपना पर्सनल बेस्ट करते हुए सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया. उनका पिछला उच्चतम स्कोर (213) आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आया था.

9- लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने इस मैच में 9 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जो कि आईपीएल की एक पारी में किसी भी टीम की ओर से सबसे ज्यादा गेंदबाज इस्तेमाल करने का संयुक्त रूप से टॉप रिकॉर्ड है.

एक आईपीएल मैच में एक टीम की ओर से सबसे ज्यादा गेंदबाजों का इस्तेमाल:

9 – लखनऊ सुपर जाएंट्स बनाम पंजाब किंग्स, मोहाली, 2023

9 – रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर बनाम गुजरात लॉयंस, बैंगलोर, 2016

इसे भी पढ़ें- DC vs SRH: जीत की हैट्रिक लगाने की ओर देखेगी दिल्ली कैपिटल्स, हैदराबाद के खिलाफ जानें क्या है चुनौती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़