Chepauk Pitch Report: बल्लेबाज या गेंदबाज चेन्नई की पिच पर किसकी बोलती है तूती? जानें कौन बिखेरेगा करिश्मा

CSK vs RCB Chennai Pitch Report: दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग IPL का आगाज होने में अब महज कुछ ही घंटों का समय बचा हुआ है. अभी से करीब 24 घंटे बाद टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबर स्टेडियम में खेला जाएगा. इसमें टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम CSK का सामना RCB से होगा. मैच का आगाज भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से होगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 21, 2024, 03:22 PM IST
  • CSK का किला है चेन्नई का मैदान
  • पहले मैच को लेकर उत्सुक हैं फैंस
Chepauk Pitch Report: बल्लेबाज या गेंदबाज चेन्नई की पिच पर किसकी बोलती है तूती? जानें कौन बिखेरेगा करिश्मा

नई दिल्लीः CSK vs RCB Chennai Pitch Report: दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग IPL का आगाज होने में अब महज कुछ ही घंटों का समय बचा हुआ है. अभी से करीब 24 घंटे बाद टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबर स्टेडियम में खेला जाएगा. इसमें टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम CSK का सामना RCB से होगा. मैच का आगाज भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से होगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा. 

पहले मैच को लेकर उत्सुक हैं फैंस 
फैंस टूर्नामेंट के पहले मैच को लेकर काफी उत्सुक हैं. सभी के मन में कई तरह के विचार आ रहे हैं. कई लोग इस बात को जानना चाहते हैं कि आखिर चेन्नई की पिच कैसी है और वहां बल्लेबाज या गेंदबाज किसे अधिक मदद मिलती है? अगर आप भी अपने भीतर कुछ इसी तरह की जिज्ञासा रखते हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की होने वाली है. इसमें हम आपको चेन्नई की पिच से जुड़ी हर छोटी से बड़ी जानकारी देने वाले हैं. 

CSK का किला है चेन्नई का मैदान 
बता दें कि चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम CSK का गढ़ कहा जाता है. चेन्नई में CSK को मात दे पाना हर टीम के लिए बहुत कठिन रहा है. यह टूर्नामेंट का पहला ही मैच होने की वजह से पिच फ्रेश मिलेगी. यहां पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, आंकड़े बयां करते हैं कि चेन्नई की पिच स्पिन फ्रेंडली रही है. यहां गेंदें तेजी से घूमती हैं. 

पिच से स्पिनर्स को मिलती है मदद 
लिहाजा स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है और बल्लेबाजों के लिए शॉट लगा पाना बेहद मुश्किल हो जाता है. चेन्नई की इस पिच पर हार और जीत का फैसला अक्सर स्पिनर्स ही करते आए हैं. चेन्नई की पिच पर स्पिनर्स की भूमिका क्या है? इस बात का अंदाजा CSK की टीम में मौजूद स्टार स्पिनर्स को देखकर ही लगाया जा सकता है. CSK में रवींद्र जडेजा, रचिन रवींद्र और मोईन अली जैसे दुनिया के धाकड़ स्पीनर्स मौजूद हैं. वहीं, RCB के पास ग्लेन मैक्सवेल और कर्ण शर्मा जैसे गेंदबाज हैं. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024: धोनी-कोहली की भिड़ंत में किसकी होगी जीत? जानें किसके पक्ष में है आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़