IPL 2024: साढ़े 7 करोड़ का पावर हिटर था सामने, बॉलिंग करते समय भुवी की इस सोच ने SRH को 1 रन से जिता दिया

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने खुलासा किया कि राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ अंतिम ओवर में 12 रन का बचाव करते समय वह विचारहीन थे. उन्होंने कहा कि वह परिणाम के बारे में नहीं सोच रहे थे और सिर्फ प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 3, 2024, 01:57 PM IST
  • फ्लिक करने के चक्कर में आउट हुए पॉवेल
  • मेरा ध्यान सिर्फ प्रोसेस पर केंद्रित थाः भुवी
IPL 2024: साढ़े 7 करोड़ का पावर हिटर था सामने, बॉलिंग करते समय भुवी की इस सोच ने SRH को 1 रन से जिता दिया

नई दिल्लीः IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने खुलासा किया कि राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ अंतिम ओवर में 12 रन का बचाव करते समय वह विचारहीन थे. उन्होंने कहा कि वह परिणाम के बारे में नहीं सोच रहे थे और सिर्फ प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे.

फ्लिक करने के चक्कर में आउट हुए पॉवेल

रोमांचक अंतिम ओवर में 12 रन का बचाव करने की जिम्मेदारी भुवनेश्वर को सौंपी गई. जब समीकरण यह हो गया कि आखिरी गेंद पर दो रनों की जरूरत थी, तो 34 वर्षीय ने एक नीची फुल टॉस गेंद फेंकी, जिसे पॉवेल फ्लिक करना चाहते थे, लेकिन चूक गए और गेंद पैड पर लगी. एसआरएच ने अपील की और अंपायर ने उंगली उठा दी.

 

फिर पॉवेल ने रिव्यु लिया, लेकिन रीप्ले में भी वह आउट रहे. परिणामस्वरूप, एसआरएच ने टेबल-टॉपर्स आरआर पर एक रन से रोमांचक जीत हासिल की. रोवमैन पॉवेल को राजस्थान ने 7.40 करोड़ रुपये में खरीदा था.

'मेरा ध्यान सिर्फ प्रोसेस पर केंद्रित था'

उन्होंने कहा, 'मैंने सभी को बताया कि प्रक्रिया बहुत महत्वपूर्ण है. मैं वस्तुतः विचारहीन था; मैं परिणाम के बारे में नहीं सोच रहा था. मैं बस वह करने की कोशिश कर रहा था जो मैं कर सकता था. मैं एक अतिरिक्त क्षेत्ररक्षक के बारे में नहीं सोच रहा था, या जो भी प्रतिबंध था. मैं परिणाम से इतना अलग हो गया था कि मैं इस बारे में नहीं सोच रहा था कि क्षेत्ररक्षक कहां है, वह कहां हिट करेगा, या मैं कहां गेंदबाजी करने वाला हूं, मैं प्रक्रिया पर इतना केंद्रित था, केवल यही एक चीज थी. जो मैं कर रहा था.'

डिफेंस की शुरुआत में भुवनेश्वर ने पहले ही ओवर में नई गेंद से इम्पैक्ट प्लेयर जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन के महत्वपूर्ण विकेट लेकर माहौल तैयार कर दिया था. उन्होंने पहले पारी की दूसरी गेंद पर बटलर को स्लिप में कैच कराया और फिर तीन गेंद बाद बेहतरीन इनस्विंगर पर सैमसन को बोल्ड आउट कर दिया.

इस मैच में गेंद स्विंग हो रही थीः भुवी

उन्होंने कहा, 'यह पहला मैच था जब गेंद इतनी अधिक स्विंग हुई. मैं वास्तव में यह नहीं बता सकता कि गेंद आखिरी बार कहां स्विंग हुई, लेकिन जिस तरह से यह स्विंग हुई, मैंने सचमुच इसका आनंद लिया. जब यह स्विंग होती है, तो आप हमेशा खेल में शीर्ष पर होते हैं, आप कोशिश करते हैं विकेट लो और सौभाग्य से मुझे विकेट मिले. '

भुवनेश्वर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-41 विकेट लिए जबकि कप्तान पैट कमिंस और टी नटराजन ने दो-दो विकेट लिए, जिससे हैदराबाद ने गुरुवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में एक रन से रोमांचक जीत हासिल की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़