ODI वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी नहीं छोड़ना चाहता है ये दिग्गज खिलाड़ी, खुद किया खुलासा

गुरुवार 16 नवंबर को वनडे वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाना है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का एक बड़ा बयान सामने आया है. पैट कमिंस का कहना है कि वे वर्ल्ड कप के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना चाहते हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 14, 2023, 02:41 PM IST
  • पहले सौंपी गई थी टेस्ट टीम की कप्तानी
  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेले जाएंगे IPL 2024 के मुकाबले
ODI वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी नहीं छोड़ना चाहता है ये दिग्गज खिलाड़ी, खुद किया खुलासा

नई दिल्लीः गुरुवार 16 नवंबर को वनडे वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाना है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का एक बड़ा बयान सामने आया है. पैट कमिंस का कहना है कि वे वर्ल्ड कप के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना चाहते हैं. 

पहले सौंपी गई थी टेस्ट टीम की कप्तानी
दरअसल, पैट कमिंस को पहले टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी लेकिन पिछले साल जब एकाएक एरोन फिंच ने संन्यास की घोषणा की, तो पैट कमिंस को वनडे टीम का कप्तान भी बना दिया गया. भारत के मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. ऑस्ट्रेलिया को शुरू के अपने दो मैचों में हार मिली थी, लेकिन इसके बाद टीम ने टूर्नामेंट में शानदार वापसी की और बाकी के सातों मैचों में लगातार जीत हासिल की. 

'सभी मिलकर करेंगे चर्चा'
पैट कमिंस से वनडे टीम की कप्तानी को लेकर सवाल करने पर उन्होंने कहा, ‘बिल्कुल मैं मुख्य कोच एंड्रयू और सेलेक्टर मिलकर इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और एक सही नतीजे पर पहुंचेंगे. इस टूर्नामेंट के बाद हमारा फोकस टेस्ट क्रिकेट पर रहेगा और हम अक्सर पहले से ही ऐसा करते आए हैं.’ 

आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाए थे कमिंस 
पैट कमिंस ने आगे कहा,‘मैंने मैच में कार्यभार प्रबंधन बहुत अच्छे तरीके से किया है और किसी एक प्रारूप को छोड़ने की जरूरत नहीं है.' बता दें कि अंतरराष्ट्रीय व्यस्तताओं की वजह से इस साल खेले गए आईपीएल से पैट कमिंस ने अपना नाम वापस ले लिया था, लेकिन कमिंस अगले साल यानी 2024 में खेले जाने वाले आईपीएल में अपना नाम जरूर देंगे. 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेले जाएंगे IPL 2024 के मुकाबले
आईपीएल के सभी मुकाबले साल 2024 में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेले जाएंगे. आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पैट कमिंस को साढ़े सात करोड़ रुपये में खरीदा था. 

'टी20 में नहीं दिया है सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन'
इस मुद्दे पर बात करते हुए पैट कमिंस ने कहा,‘मुझे लगता है कि अभी तक मैंने अच्छे से टी20 क्रिकेट नहीं खेला है. इसके अलावा अभी तक मैंने इस प्रारूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दिया है. मैं अगले साल आईपीएल की नीलामी में अपना नाम दूंगा और वर्ल्ड कप टीम में चयन का दावा पुख्ता करूंगा.’

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: वानखेड़े में होगी छक्कों-चौकों की बारिश या पानी की, जानें 15 नवंबर को कैसा रहेगा मुंबई का हाल मौसम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़