WPL 2024: आरसीबी ने रचा इतिहास, दिल्ली को हराकर जीता फाइनल मैच

दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, लेकिन उनकी टीम इस मौके को भुना नहीं पाई और केवल 113 रन के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2024, 12:14 AM IST
  • देखें कैसा रहा फाइनल मैच
  • मंधाना ने खेली शानदार पारी
WPL 2024: आरसीबी ने रचा इतिहास, दिल्ली को हराकर जीता फाइनल मैच

नई दिल्लीः आरसीबी ने डब्लूपीएल में रविवार को इतिहास रच दिया. महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के फाइनल मैच में आरसीबी ने दिल्ली को रौंदकर खिताब पर कब्जा जमाया. यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, लेकिन उनकी टीम इस मौके को भुना नहीं पाई और केवल 113 रन के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई.

आरसीबी ने दिखाया दम
टॉस जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ओपनिंग करने मैदान में उतरीं और उनका साथ देने शफाली वर्मा क्रीज़ पर मौजूद रहीं. दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 7 ओवर तक टीम ने बिना विकेट गंवाए 64 रन बना लिए थे. तभी सातवें ओवर में सोफी मौलिन्यू ने 4 गेंद के अंदर शफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज और एलिस कैप्सी को आउट किया. जहां टीम का स्कोर 0 विकेट पर 64 रन से 3 विकेट पर 64 रन हो चुका था. 

दिल्ली को लगातार झटके
इन झटकों से दिल्ली की टीम उबर नहीं पाई और बाकी कसर श्रेयंका पाटिल ने पूरी कर दी, जिन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट चटकाए. दिल्ली की ओर से लैनिंग और शफाली के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया.महिला आरसीबी ने पहली बार जीता खिताब

मंधाना ने खेली शानदार पारी
इसके जवाब में जब आरसीबी की टीम उतरी तो पहली विकेट के लिए स्मृति मंधाना और सोफी डेविन के बीच 49 रन की अहम साझेदारी हुई. डेविन ने 5 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 27 गेंद में 32 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान मंधाना ने 39 गेंद में 31 रन की धीमी लेकिन अहम पारी खेली. पूरे टूर्नामेंट के दौरान एलिस पेरी ने बहुत शानदार बल्लेबाजी की और फाइनल में भी उनके बल्ले से खूब रन निकले. उन्होंने 37 गेंद में 35 रन की नाबाद पारी खेली. रिचा घोष ने विनिंग शॉट लगाते हुए आरसीबी को पहली बार चैंपियन बना दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़