T20 World Cup में कटेगा शुभमन गिल का पत्ता, विराट कोहली का बदल सकता है रोल

रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ दिनों पहले टी20 विश्व कप की टीम के चयन को लेकर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने एक मीटिंग की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2024, 04:34 PM IST
  • जानें किन खिलाड़ियों पर हो रही चर्चा
  • हार्दिक पंड्या पर गिर सकती है गाज
T20 World Cup में कटेगा शुभमन गिल का पत्ता, विराट कोहली का बदल सकता है रोल

नई दिल्लीः आईपीएल के बाद सभी प्रशंसकों की नजर टी20 वर्ल्ड कप पर है. आईसीसी का यह टूर्नामेंट अमेरिका-वेस्टइंडीज के मेजबानी में खेला जाएगा. भारतीय टीम के लिए यह विश्वकप कई मायनो में खास होने वाला है क्योंकि यह रोहित शर्मा और विराट कोहली का आखिरी विश्वकप हो सकता है. ऐसे में टीम को लेकर भी तमाम अटकलें चल रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली बतौर सलामी बल्लेबाज नजर आ सकते हैं. 

रोहित शर्मा ने कोच के साथ की मीटिंग
रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ दिनों पहले टी20 विश्व कप की टीम के चयन को लेकर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने एक मीटिंग की थी. दावा किया जा रहा है कि चयनकर्ता रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को ओपनिंग कराने पर भी विचार कर रहे हैं. दरअसल, विराट कोहली आईपीएल में सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं और कमाल के लय में भी दिख रहे हैं. 

जायसवाल का कट सकता है पत्ता
खबरों की मानें तो अगर कोहली रोहित के साथ ओपनिंग के लिए उतरते हैं तो यशस्वी जायसवाल को टीम से बाहर या फिर रिजर्व में रखा जा सकता है. चयनकर्ता शुभमन गिल को बैकअप ओपनर के तौर पर रखने पर विचार कर रहे हैं. यशस्वी अभी तक आईपीएल में फ्लॉप रहे हैं. वहीं, शुभमन का फॉर्म थोड़ा बेहतर रहा है. उन्होंने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए बतौर ओपनर छह मैचों में 151.78 के स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाए हैं. 

इस युवा खिलाड़ी की खुल सकती है किस्मत
चयनकर्ता शिवम दुबे या रियान पराग में से किसी एक को शामिल करने पर विचार कर रहे हैं. शिवम जहां पेस बॉलिंग ऑलराउंडर हैं, वहीं पराग आक्रामक बल्लेबाजी के साथ लेग स्पिन भी कर सकते हैं. 

सूर्यकुमार यादव का खेलना तय माना जा रहा है. वहीं, पांचवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत, केएल राहुल, संजू सैमसन और ईशान किशन के बीच टक्कर है. रवींद्र जडेजा का चुना जाना लगभग तय है. वहीं, हार्दिक पांड्या को लेकर भी चयनकर्ता चर्चा कर रहे हैं.

रिंकू सिंह का बतौर फिनिशर खेलना भी लगभग तय माना जा रहा है. उन्हें छठे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है. इसके अलावा तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह का चयन लगभग तय है. वहीं, मयंक यादव, मोहसिन खान, मोहम्मद सिराज के बीच तेज गेंदबाजी को लेकर टक्कर है. कुलदीप यादव का भी टी20 विश्व कप में जाना तय माना जा रहा है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़