'इंग्लैंड के पीएम बनने वाले हैं आशीष नेहरा', सहवाग ने पाकिस्तानी कमेंटेटर को किया ट्रोल

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में 18वें पायदान पर सफर खत्म करने वाले पाकिस्तान ने कुल 8 पदक ही जीते थे जिसमें से 2 गोल्ड मेडल रहे. पाकिस्तान की हालत कॉमनवेल्थ गेम्स में इतनी खराब थी कि वो पहले 5 दिन पदक का खाता ही नहीं खोल पाया था लेकिन छठे दिन उसे वेटलिफ्टिंग का पहला गोल्ड मिला तो वहीं पर भाला फेंक में दूसरा गोल्ड आया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2022, 04:18 PM IST
  • जैद हामिद से बधाई देने में हुई बड़ी गलती
  • सहवाग ने कर दिया ट्रोल
'इंग्लैंड के पीएम बनने वाले हैं आशीष नेहरा', सहवाग ने पाकिस्तानी कमेंटेटर को किया ट्रोल

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में खेले गये कॉमनवेल्थ गेम्स में भले ही भारत के स्टार भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा हिस्सा नहीं ले पाये हों लेकिन विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में एंडर्स पीटरसन से मिली हार का बदला उनके दोस्त अरशद नदीम ने ले लिया. अरशद नदीम पाकिस्तान के स्टार जैवेलिन थ्रोअर हैं जिन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में 90.18 मीटर का थ्रो फेंककर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. वह भालाफेंक में 90 मीटर हासिल करने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बने और नीरज चोपड़ा के रिकॉर्ड को तोड़ डाला.

जैद हामिद से बधाई देने में हुई बड़ी गलती

कॉमनवेल्थ गेम्स में 18वें पायदान पर सफर खत्म करने वाले पाकिस्तान ने कुल 8 पदक ही जीते थे जिसमें से 2 गोल्ड मेडल रहे. पाकिस्तान की हालत कॉमनवेल्थ गेम्स में इतनी खराब थी कि वो पहले 5 दिन पदक का खाता ही नहीं खोल पाया था लेकिन छठे दिन उसे वेटलिफ्टिंग का पहला गोल्ड मिला तो वहीं पर भाला फेंक में दूसरा गोल्ड आया. 

हालांकि पाकिस्तान के लिये जश्न मनाने के लिये यह कारण भी काफी था, लेकिन जश्न मनाने के चक्कर में कुछ लोग बड़ी गलती कर बैठे. इसमें एक नाम पाकिस्तानी कॉमेंटेटर जैद हामिद का भी है, जिन्होंने आवेश में आकर नीरज चोपड़ा की जगह भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा का नाम लिख डाला और वो गलती कर बैठे जिसके लिये उन्हें जमकर ट्रोल होना पड़ा.

जैद हामिद ने अरशद की तारीफ करते हुए जो ट्वीट किया उसमें लिखा कि अरशद ने आशीष नेहरा को हराकर पिछला हार का बदला ले लिया है. इसके चलते यह जीत और भी मीठी हो जाती है क्योंकि जब बदला ऐसे मिले तो उससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता.

सहवाग ने कर दिया ट्रोल

हामिद के इस ट्वीट में दो गलतियां रही, पहली कि नीरज चोपड़ा के नाम की जगह उन्होंने आशीष नेहरा का नाम लिखा, दूसरे नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेल रहे थे तो उन्हें हराकर कैसे जीता. तीसरा कि नीरज चोपड़ा ने उन्हें नहीं हराया था क्योंकि अरशद टॉप 5 में भी शामिल नहीं थे.

जैद हामिद को अपने इस ट्वीट के चलते काफी ट्रोल होना पड़ा जिसमें भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग भी शामिल हुए और उन्होंने उनके बयान पर काफी मजे लिये.

सहवाग ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा,'चिचा, आशीष नेहरा अभी इंग्लैंड के प्रधानमंत्री चुनाव की तैयारी कर रहे हैं, इसलिये आनंद लीजिये.' इसके साथ ही सहवाग ने अपने ट्वीट में हंसने वाला इमोजी भी डाला है. सहवाग के बाद कई यूजर्स ने भी हामिद को ट्रोल किया है और लिखा कि आशीष नेहरा ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं.

इसे भी पढ़ें- 'मेरा पीछा छोड़ दो बहन', जानें उर्वशी रौतेला की कौन सी बात सुन भड़के ऋषभ पंत जो कह डाला ये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़