WTC Final से पहले BCCI ने बनाया बड़ा प्लान, रहाणे की हो सकती है भारतीय टीम में वापसी

WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल मैच ओवल के मैदान पर 7-8 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है. इसको लेकर भारतीय क्रिकेट टीम लंदन के लिये फिर से रवाना होने वाली है. बीसीसीआई ने इसको लेकर खास प्लान बनाया है और अब उसे लागू करने के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ पूरे कोचिंग स्टाफ के साथ 23-24 मई को लंदन के लिए उड़ान भरने वाले हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2023, 05:57 PM IST
  • मई के आखिरी हफ्ते में इंग्लैंड जा सकते हैं द्रविड़
  • रहाणे की हो सकती है भारतीय टीम में वापसी
WTC Final से पहले BCCI ने बनाया बड़ा प्लान, रहाणे की हो सकती है भारतीय टीम में वापसी

WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल मैच ओवल के मैदान पर 7-8 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है. इसको लेकर भारतीय क्रिकेट टीम लंदन के लिये फिर से रवाना होने वाली है. बीसीसीआई ने इसको लेकर खास प्लान बनाया है और अब उसे लागू करने के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ पूरे कोचिंग स्टाफ के साथ 23-24 मई को लंदन के लिए उड़ान भरने वाले हैं.

मई के आखिरी हफ्ते में इंग्लैंड जा सकते हैं द्रविड़

इस दौरान वो खिलाड़ी जो कि आईपीएल 2023 के प्लेऑफ का हिस्सा नहीं बनने वाले हैं वो भी कोच राहुल द्रविड़ के साथ लंदन के लिए उड़ान भरेंगे. बाकी के खिलाड़ी टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की तैयारियों के लिए आईपीएल के बाद कैंपेन से जुड़ेंगे. तैयारियों का पूरा कैम्प 1 जून से शुरू होगा जिसमें रोहित शर्मा और टीम के बाकी खिलाड़ी हिस्सा लेते नजर आएंगे.

इनसाइड स्पोर्ट के साथ बात करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा,’राहुल द्रविड़ मई के आखिरी हफ्ते में लंदन के लिए उड़ान भरेंगे, शायद 23-24 मई को. खिलाड़ी अपने आईपीएल की कमिंटमेट्स को पूरा करेंगे, जिन खिलाड़ियों का आईपीएल कैंपेन पूरा हो चुका होगा वो भी द्रविड़ के साथ उड़ान भरेंगे.’

द्रविड़ के साथ पुजारा भी करेंगे इंग्लैंड में अभ्यास

हालांकि फिलहाल चेतेश्वर पुजारा ही फाइनल मैच की तैयारियों के जुड़ने की संभावना है. वो अभी इंग्लैंड में काउंटी चैम्पियनशिप डिविजन 2 में ससेक्स की टीम के लिए खेल रहे हैं. 21 मई के बाद से काउंटी चैम्पियनशिप में गैप आने वाला है जिसके चलते चेतेश्वर पुजारा टीम के साथ जुड़ते नजर आएंगे.

मई के पहले हफ्ते में हो सकता है टीम का ऐलान

इस बीच 4 सदस्यीय चयन समिति मई के पहले हफ्ते में फाइनल मैच के लिये टीम का ऐलान कर सकती है. जहां ऑस्ट्रेलिया सीरीज में नजर आये सभी भारतीय खिलाड़ी अपनी जगह बरकरार रख सकते हैं तो वहीं पर चयनकर्ता श्रेयस अय्यर के रिप्लेसमेंट पर भी फैसला ले सकते हैं. सूर्यकुमार यादव अभी भी अनुभवहीन हैं जिसके चलते चयनकर्ता एक बार फिर से अजिंक्य रहाणे को फाइनल के लिये टीम में बुला सकते हैं.

रहाणे की हो सकती है भारतीय टीम में वापसी

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे को 2021 में खेले गये साउथ अफ्रीका दौरे के बाद से टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. रहाणे ने आईपीएल 2023 से पहले रणजी ट्रॉफी में भी रन बनाये हैं और इंग्लैंड में उनका अनुभव चयनकर्ताओं को उनकी पहली च्वाइस बनाता है. यही वजह है कि सेलेक्टर्स ने उन्हें आईपीएल के दौरान रेड बॉल से अभ्यास करने की सलाह दी है. चयनकर्ताओं के लिए चीजें मुश्किल करने के लिये सूर्यकुमार यादव ने अपनी फॉर्म वापस हासिल कर ली है.

इसे भी पढ़ें- SRH vs DC Dream 11: जीत की तलाश में दिल्ली से भिड़ेगी हैदराबाद, Fantasy Apps में इन प्लेयर्स पर दांव लगा जीत सकते हैं करोड़ों के इनाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़