बेस्ट सास बनने के लिए अपनाएं ये टिप्स, जीवनभर बहू उतारेगी आपकी आरती

सास-बहू के रिश्ते में नोक-झोंक बनी रहते हैं. ऐसे में इस रिश्ते में तालमेल बिठाना बेहद मुश्किल हो जाता है. बेस्ट सास बनने के लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Mar 3, 2023, 03:28 PM IST
  • बेस्ट सास बनने के लिए अपनाएं ये टिप्स
  • इन टिप्स से सास-बहू में बनेगा रहेगा प्यार
बेस्ट सास बनने के लिए अपनाएं ये टिप्स, जीवनभर बहू उतारेगी आपकी आरती

नई दिल्ली: भारत में सास-बहू का रिश्ता बेहद खट्टा-मीठा होता है. सास-बहू के रिश्ते में तालमेल बिठाना बेहद मुश्किल होता है. यह रिश्ता नोक-झोंक से भरा रहता है. आजकल लोग सास-बहू के रिश्ते की कड़वाहट को कम करने की कोशिश करते है. आप इन छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखकर सास-बहू के रिश्ते को मजबूत कर सकते हैं. बेहतरीन सास बनने के लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं. 

बेटे की तरह बहू को दें बराबरी 
अगर आप अपने बेटे और बेटी के लिए कुछ गिफ्ट लाती हैं तो अपनी बहू के लिए भी जरूर कुछ न कुछ लाएं. इससे नई बहू को अच्छा महसूस होगा. इससे वह खुद को परिवार का हिस्सा भी मानेगी.  अगर आप बेटी और बेटे के लिए कुछ लाती है लेकिन बहू के लिए कुछ नहीं लाती है तो इससे जाने-अनजाने में भेदभाव की स्थिति बन सकती है. 

लड़ाई में न करें किसी का पक्ष 
कपल्स के बीच अक्सर लड़ाई हो जाती है. जब तक जरुरी न हो तब तक उनकी लड़ाई में दखलंदाजी न करें. अगर आपको लड़ाई में दखल देना भी पड़े तो आप केवल बेटे का पक्ष न ले. दोनों की बात सुने. अगर आप बेटे का पक्ष लेती हैं तो आपकी बहू अलग-थलग महसूस करेगी. 

रोक-टोक न करें 
सास के रिश्ते से आप अपनी बहू को गलत-सही का ज्ञान दे सकती हैं. जरुरत से ज्यादा रोक-टोक आपके रिश्ते को खराब कर सकता है.  अगर आपकी बहू नौकरी करती है तो उनसे हर छोटी से छोटी जानकारी न मांगे. 

घर के काम में मदद करें 
आजकल की महिलाएं शादी के बाद भी जॉब करना पसंद करती हैं. अगर आपकी बहू भी ऑफिस जाती है तो आप रसोई में बहू के साथ काम करने में जरूर मदद करें. 

बहू से जुड़ी चीजों की केयर करें 
बहू से जुड़ी खास चीजों का ध्यान रखना चाहिए. बहू के जन्मदिन पर उन्हें विश करें. इसके अलावा आप बहू की एनिवर्सरी डेट को याद रखें. इन छोटी-छोटी चीजों से सास-बहू के रिश्ते को खूबसूरत बना सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

इसे भी पढ़ें: Holi 2023: होली पर चढ़ जाए भांग का नशा, तो जान लें ये आसान उपाय 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़