मोबाइल यूजर्स को जल्द मिलेगी 5जी स्पीड, सरकार ने कंपनियों से कहा जल्द शुरू करें तैयारी

भारत सरकार के दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को टेलिकॉम कंपनियों से 5जी पेशकश में तेजी लाने को कहा है. उम्मीद की जा रही है कि बेहद जल्द करोड़ों मोबाइल यूजर्स को 5जी नेटवर्क की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2022, 02:25 PM IST
  • मोबाइल यूजर्स को बेहद जल्द मिलेगी 5जी स्पीड
  • सरकार ने कहा जल्द 5 जी नेटवर्क लाएं कंपनियां
मोबाइल यूजर्स को जल्द मिलेगी 5जी स्पीड, सरकार ने कंपनियों से कहा जल्द शुरू करें तैयारी

नई दिल्ली: देश के करोड़ों मोबाइल यूजर्स 5जी ऑक्शन के खत्म होने के बाद से ही 5ज सर्विस के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. करोड़ों मोबाइल यूजर्स यह जानना चाहते हैं कि, आखिर कब से उनको 5जी नेटवर्क की स्पीड को लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. हालांकि, अभी तक 5जी सर्विस के लॉन्च होने की तारीखों के बारे में कोई भी जानकारी नहीं आई लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि बेहद जल्द करोड़ों मोबाइल यूजर्स को 5जी नेटवर्क की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी. 

सरकार ने कहा जल्द 5 जी लाएं कंपनियां

भारत सरकार के दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को टेलिकॉम कंपनियों से 5जी पेशकश में तेजी लाने को कहा है. उन्होंने इन कंपनियों को स्पेक्ट्रम आवंटन पत्र जारी करने के बाद यह बात कही. बता दें कि, दूरसंचार विभाग (डॉट) ने पहली बार उसी दिन स्पेक्ट्रम आवंटन पत्र जारी किए हैं, जिस दिन सफल बोलीदाताओं ने अग्रिम भुगतान किया था. 

नीलामी में सरकार को मिले इतने हजार करोड़

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक सोशल मीडिया मंच पर लिखा, ''5जी नेटवर्क के लिए स्पेक्ट्रम आवंटन पत्र जारी कर दिया गया है. टेलीकॉम कंपनियों से मेरा अनुरोध है कि वे 5 जी सर्विसेज की पेशकश में तेजी लाएं'. ' हाल ही में हुई 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में हासिल किए गए स्पेक्ट्रम के लिए की गई नीलामी में भारती एयरटेल, रिलायंस जियो, अडाणी डेटा नेटवर्क्स और वोडाफोन आइडिया जैसी कंपनियों ने भाग लिया था. बता दें कि 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी से सरकार को 17,876 करोड़ रुपये मिले हैं. 

यह भी पढ़ें: प्लेन में उड़ान भरने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़