पर्सनल लोन चाहिए? ये 5 बैंक दे रहे हैं सबसे कम ब्याज पर पैसा

Lowest Personal Loan Interest Rates: पर्सनल लोन तब काम आता है जब हमारे पास पैसों की कमी होती है और हमें जल्द से जल्द पैसों की जरूरत होती है. यह एक ऋणदाता द्वारा दिया गया असुरक्षित ऋण है. इसका मतलब यह है कि इस ऋण को लेते समय, संभावित उधारकर्ता को ऋण के विरुद्ध संपार्श्विक या सुरक्षा प्रदान करने की आवश्यकता नहीं होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2023, 07:09 PM IST
  • बैंक ऑफ महाराष्ट्र 10.00% प्रति वर्ष की ब्याज दर लेगा
  • BoB 10.35% से 17.50% प्रति वर्ष की ब्याज दर लेगा
पर्सनल लोन चाहिए? ये 5 बैंक दे रहे हैं सबसे कम ब्याज पर पैसा

Lowest Personal Loan Interest Rates: घर, कार, सोना आदि जैसे अन्य लोन की तुलना में व्यक्तिगत ऋण (Personal Loan) की ब्याज दरें सबसे अधिक होती हैं. यही कारण है कि लोगों को दरों की तुलना करनी चाहिए और कम अवधि के साथ अपेक्षाकृत कम दरों की पेशकश करने वाले ऋणदाता से उधार लेना चाहिए. इसके अलावा, बैंक उन उधारकर्ताओं को कम ब्याज दरों की पेशकश करते हैं जिनका क्रेडिट स्कोर बहुत अच्छा होता है.

पर्सनल लोन तब काम आता है जब हमारे पास पैसों की कमी होती है और हमें जल्द से जल्द पैसों की जरूरत होती है. यह एक ऋणदाता द्वारा दिया गया असुरक्षित ऋण है. इसका मतलब यह है कि इस ऋण को लेते समय, संभावित उधारकर्ता को ऋण के विरुद्ध संपार्श्विक या सुरक्षा प्रदान करने की आवश्यकता नहीं होती है.

कौनसा बैंक कम ब्याज पर दे रहा है पर्सनल लोन?

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ब्याज दरें
20 लाख रुपये तक की ऋण राशि के लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र 84 महीने की अवधि के लिए 10.00% प्रति वर्ष की ब्याज दर लेगा.

पंजाब एंड सिंध बैंक की ब्याज दरें
3 लाख रुपये तक की ऋण राशि के लिए पंजाब एंड सिंध बैंक 10.15% - 12.80% प्रति वर्ष की ब्याज दर लेगा.

बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन की ब्याज दरें
20 लाख रुपये तक की ऋण राशि और 84 महीने तक की अवधि के लिए, बैंक ऑफ इंडिया 10.25% प्रति वर्ष की ब्याज दर लेगा.

इंडसइंड बैंक व्यक्तिगत ऋण ब्याज दरें
30,000 रुपये से अधिक या उसके बराबर और 25 लाख रुपये तक की ऋण राशि के लिए इंडसइंड बैंक 12 महीने से 60 महीने के बीच की अवधि के लिए 10.25% से 32.02% की ब्याज दर लेगा.

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) व्यक्तिगत ऋण ब्याज दरें
50,000 रुपये से अधिक और 20 लाख रुपये तक की ऋण राशि के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) 10.35% से 17.50% प्रति वर्ष की ब्याज दर लेगा. कार्यकाल 48 से 60 महीने की सीमा में होगा.

ये भी पढ़ें- Deepfake मुद्दे को लेकर सरकार जल्द करेगा ये काम, आईटी मंत्री ने किया अलर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़