Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 48 घंटे में पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, किटकिटाने लगेंगे दांत

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी ठंडक का एहसास होने लगा है. हांड कपाने वाली ठंड के लिए आप सभी तैयार हो जाइए. क्योंकि मौसम विभाग ने ठंड को लेकर अपडेट जारी किया है.  IMD की जानकारी के अनुसार अगले 48 घंटे में तापमान गिरने और ठंड बढ़ने का आसार है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 12, 2023, 07:14 AM IST
Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 48 घंटे में पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, किटकिटाने लगेंगे दांत

Weather Update: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी ठंडक का एहसास होने लगा है. हांड कपाने वाली ठंड के लिए आप सभी तैयार हो जाइए. क्योंकि मौसम विभाग ने ठंड को लेकर अपडेट जारी किया है.  IMD की जानकारी के अनुसार अगले 48 घंटे में तापमान गिरने और ठंड बढ़ने का आसार है. इसका सीधा सा मतलब है कि आने वाले दिनों में सर्दियों का प्रकोप देखने को मिलेगा और साथ ही हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ेगी. 

गिर रहा है पारा...
पहाड़ों पर बर्फ़बारी होने के बाद मैदानी इलाकों में सुबह शाम के समय पारा गिर कर 10 डिग्री तक पहुंच रहा है. दिल्ली के साथ ही पूरे उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है. हालांकि जिस हिसाब से दिसंबर में अब तक ठंड पड़ जानी चाहिए थी. उस हिसाब से अभी तक ठंड नहीं पड़ी है, लेकिन अब यह इंतजार खत्म होने वाला है. जल्द ही मैदानी इलाकों में दांत किटकिटाने वाली ठंड पड़ने वाली है.

बारिश का अलर्ट जारी...
भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों के लिए अलर्ट जारी किया है. देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज से ही ठंड का पारा महसूस किया है, बता दें कि दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहा. 

तेज बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट 
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की जानकारी के अनुसार देश के कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है, तो वहीं केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

बर्फबारी के बाद बढ़ेगी ठंड...
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि अगले कुछ दिनों में जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़