Weather Update Today: सुबह-सुबह दिल्ली-एनसीआर में सुहाना हुआ मौसम, इस राज्य में बारिश का अलर्ट

Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह बारिश ने मौसम खुशनुमा बना दिया. वीकेंड पर हुई बारिश से लोगों के चेहरे खिल गए. लोगों को गर्मी से भी राहत मिली. वहीं मौसम विभाग ने भी दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के आसार जताए हैं. आईएमडी ने पूर्व और मध्य भारत के आसपास भी बारिश का अनुमान जताया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2023, 08:43 AM IST
  • हिमाचल प्रदेश के लिए येलो अलर्ट
  • 24 अगस्त तक बारिश का अनुमान
Weather Update Today: सुबह-सुबह दिल्ली-एनसीआर में सुहाना हुआ मौसम, इस राज्य में बारिश का अलर्ट

नई दिल्लीः Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह बारिश ने मौसम खुशनुमा बना दिया. वीकेंड पर हुई बारिश से लोगों के चेहरे खिल गए. लोगों को गर्मी से भी राहत मिली. वहीं मौसम विभाग ने भी दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के आसार जताए हैं. आईएमडी ने पूर्व और मध्य भारत के आसपास भी बारिश का अनुमान जताया है.

 

हिमाचल प्रदेश के लिए येलो अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को राज्य के 10 जिलों में अलग-अगल स्थानों पर 21 तथा 22 अगस्त को भारी बारिश, तूफान और बिजली गिरने को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि आगामी 48 घंटे के दौरान निचली और मध्य पहाड़ियों के कुद स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के जारी रहने की संभावना है. 

24 अगस्त तक बारिश का अनुमान
राज्य में 21 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में तेजी आने का अनुमान है और 24 अगस्त तक कई हिस्सों में बारिश होगी. मौसम विभाग ने राज्य में 21 से 23 अगस्त तक गैर-जनजातीय जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान लगाया है जबकि कुछ स्थानों पर आंधी आने के साथ बिजली गिर सकती है. इसके परिणामस्वरूप यातायात और अन्य आवश्यक सेवाएं बाधित हो सकती हैं. 

इन राज्यों में भी बारिश के आसार
वहीं मौसम पर नजर रखने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर ने बताया कि अगले 24 घंटों में ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा और उत्तरी तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उधर, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात और केरल, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, उत्तरी पंजाब, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर अगले 24 घंटों में हल्की बारिश संभव है.

यह भी पढ़िएः LOAN : EMI बाउंस हुई तो भी बैंक नहीं वसूल पाएंगे ‘दंडात्मक ब्याज’, आरबीआई ने जारी किए संशोधित नियम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़