एलियन और यूएफओ के 24 वीडियो रिलीज करने से किया इनकार, अमेरिकी नौसेना ने बताई ये वजह

UFO Videos: 2019 के बाद 19 जगहों पर एलियनशिप देखने का दावा किया गया है और इसके बाकायदा वीडियो भी हैं. लेकिन अब अमेरिका कह रहा है कि तथाकथित यूएफओ के वीडियो को जारी किया गया तो यह अमेरिकी सुरक्षा के लिए खतरा बन सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2022, 02:07 PM IST
  • कहा गया, वीडियो के किसी भी हिस्से को रिलीज नहीं किया जा सकता है
  • अमेरिकी की ओर से दो साल पहले रिलीज हुए थे यूएफओ के तीन वीडियो
एलियन और यूएफओ के 24 वीडियो रिलीज करने से किया इनकार, अमेरिकी नौसेना ने बताई ये वजह

लंदन: UFO Videos: क्या अमेरिका कोई राज छुपाना चाहता है. अमेरिकी दूसरे ग्रह पर रहने वाले जीवों, एलियन और उनकी स्पेसशिप यानी यूएफओ सबंधी कोई जानकारी छुपाना चाहता है. दरअसल अमेरिका ने यूएफओ के 24 वीडियो को इनकार कर दिया है. यानी दुनिया कभी भी एलियनशिप के अद्भुत वीडियो को नहीं देख सकेगी. 2019 के बाद 19 जगहों पर एलियनशिप देखने का दावा किया गया है और इसके बाकायदा वीडियो भी हैं. लेकिन अब अमेरिका कह रहा है कि तथाकथित यूएफओ के वीडियो को जारी किया गया तो यह अमेरिकी सुरक्षा के लिए खतरा बन सकते हैं. 

लोगों की मांग और अमेरिका का इनकार
अमेरिकी नौसेना ने यूएफओ वीडियो की रिलीज को यह कहते हुए रोक दिया है कि यह "राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाएगा". सैन्य प्रमुखों के पास अस्पष्टीकृत शिल्प (यूएफओ) के कम से कम 24 वीडियो हैं, जिन पर जनता की नजर नहीं गई है. यूएफओ जांच में विशेषज्ञता वाली एक वेबसाइट ने वीडियो को सार्वजनिक करने के लिए सूचना की स्वतंत्रता का अनुरोध किया.

लेकिन सैन्य प्रमुखों ने कहा नहीं. नौसेना के सूचना की स्वतंत्रता अधिनियम कार्यालय के उप निदेशक ग्रेगरी कैसन ने लिखा: "इस जानकारी को जारी करने से राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान होगा क्योंकि यह रक्षा विभाग / नौसेना संचालन, कमजोरियों और / या क्षमताओं के बारे में विरोधियों को बहुमूल्य जानकारी प्रदान कर सकता है.

दो साल पहले रिलीज हुए थे तीन वीडियो
कहा गया, "वीडियो के किसी भी हिस्से को रिलीज के लिए अलग नहीं किया जा सकता है. "कैसन ने कहा कि वे शीर्ष नेवी पायलटों और अज्ञात हवाई घटनाओं यानी यूएफओ के बीच मुठभेड़ दिखाने वाले तीन वीडियो को सार्वजनिक करने में सक्षम थे जिन्हें दो साल पहले सार्वजनिक किया गया था." उन्होंने कहा कि सैन्य प्रमुखों ने 'राष्ट्रीय सुरक्षा को और नुकसान पहुंचाए बिना' यह कदम उठाना संभव समझा था. लेकिन अन्य फुटेज के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है.

द ब्लैक वॉल्ट वेबसाइट के बॉस अपील करने की योजना बना रहे हैं. हाल में अमेरिकी सरकार ने 144 सैन्य पायलटों और यूएफओ के बीच घनिष्ठ मुठभेड़ों की जांच की. अमेरिकी विदेश विभाग के ब्यूरो ऑफ इंटरनेशनल सिक्योरिटी एंड नॉनप्रोलिफरेशन के पूर्व विश्लेषक मारिक वॉन रेनेंकैम्फ ने कहा कि वीडियो जारी किए जाने चाहिए. उन्होंने राजनीतिक वेबसाइट द हिल को बताया: "पेंटागन के पास कम से कम दो दर्जन, और संभवतः इससे भी अधिक, यूएफओ वीडियो हैं. "पेंटागन को पारदर्शिता के लिए अपनी जोरदार प्रतिबद्धताओं का पालन करना चाहिए और ऐसे सभी यूएफओ फुटेज जारी करना चाहिए."

यह भी पढ़ें:  इंसान होगा अमर, वैज्ञानिकों ने खोजा अनंत आयु वाली जेलिफिश का रहस्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़