सबसे बड़ी खुशखबरी: इजरायल की खुफिया लैब ने ढूंढ लिया कोरोना वैक्सीन!

कोरोना से जूझ रही दुनिया के लिए इजरायल से एक गुड न्यूज आई है. इजरायल ने दावा किया है कि उसने कोरोना को मात देने वाला वैक्सीन ढूंढ लिया है. घातक बम बनाने वाली इजरायल की लैब ने कोरोना वैक्सीन खोजने का दावा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2020, 04:32 AM IST
    • राहुल की इस करतूत के बाद छिड़ गया घमासान
    • कश्मीर की 'झूठी तस्वीर' राहुल को क़बूल है?
    • भाजपा ने कांग्रेस को जमकर सुनाई खरी-खोटी
    • कश्मीर पर राहुल का एक और 'सेल्फ गोल'?
सबसे बड़ी खुशखबरी: इजरायल की खुफिया लैब ने ढूंढ लिया कोरोना वैक्सीन!

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ चल रही वैश्विक जंग में सबसे बड़ी खुशखबरी आई है. पूरी दुनिया को कोरोना वायरस को हराने वाली वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार है. इजरायल ने दावा किया है कि वैक्सीन को लेकर दुनिया का इंतजार अब खत्म होने ही वाला है.

कोरोना की वैक्सीन पर इजरायल का बड़ा दावा

इजरायल ने कोरोना की वैक्सीन बनाने को लेकर बहुत दावा किया है. जिसका ऐलान इजरायल के रक्षा मंत्री नफताली बेन्नेट किया है.

इजरायल की ओर से इस बात का दावा किया गया है कि एंटीबॉडी शरीर के अंदर ही कोरोना वायरस को खत्म करने में सक्षम है. वायरस को शरीर के दूसरे हिस्सों में वैक्सीन फैलने से रोकती है. दावा किया जा रहा है कि इजरायल के डिफेंस बायोलॉजिकल इंस्टीट्यूट ने कोरोना वायरस का टीका बनाया है.

कोरोना वैक्सीन पर इजरायल से आई 'गुड न्यूज़'!

इजरायल का ये बायोलॉजिकल इंस्टीट्यूट जैविक और रासायनिक हथियारों को बनाने के लिए जाना जाता है. दक्षिणी तेल अबीब से 20 किलोमीटर की दूरी पर इजरायल का डिफेंस बायोलॉजिकल इंस्टीट्यूट नेस जिओना में मौजूद है. दावा है कि ये लैब ज़मीन के काफी अंदर मौजूद है और यहां जो खतरनाक जहर और वायरस बनाए जाते हैं, उनका इस्तेमाल इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद अपने दुश्मनों को मारने के लिए करती है.

इजरायल की खुफिया लैब ने ढूंढा कोरोना वैक्सीन!

इजरायल के लिए ये इंस्टीट्यूट कितना अहम है, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि किसी विमान को लैब के ऊपर से उड़ने की अनुमति तक नहीं है. लैब की सुरक्षा को देखते हुए दरवाजे बम प्रूफ बनाए गए हैं. इसके अलावा इस डिफेंस बायोलॉजिकल इंस्‍टीट्यूट के बारे में किसी भी मैप में कोई जिक्र नहीं है.

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी की एक और करतूत: कश्मीर पर कांग्रेस का दोहरा'चरित्र' क्यों?

फिलहाल इजरायल अब कोरोना वैक्सीन का पेटेंट कराने की तैयारी कर रहा है, जिसके बाद इसका कॉमर्शियल उत्पादन शुरू होगा. अगर ये दावा सही साबित हुआ तो ये भारत के लिए भी किसी बड़ी खुशखबरी से कम साबित नहीं होगा. क्योंकि भारत और इजरायल के बीच की दोस्ती किसी से छिपी नहीं है. दोनों देश विज्ञान और तकनीक के मुद्दों पर आपस में साझेदार भी हैं.

इसे भी पढ़ें: मिल गया कोरोना वायरस का इलाज! 'इजरायल ने विकसित कर ली वैक्सीन'

इसे भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच बार-बार दिख रहे हैं एलियन, आखिर क्या है वजह?

ट्रेंडिंग न्यूज़