राहुल गांधी की एक और करतूत: कश्मीर पर कांग्रेस का दोहरा 'चरित्र' क्यों?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर की विवादित तस्वीरें दिखाने वाले तीन फोटोग्राफरों को पुलित्जर पुरस्कार मिलने पर बधाई दी है. इन तीनों ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर की गलत तस्वीर पेश की थी. कश्मीर पर राहुल गांधी के एक और सेल्फ गोल की पूरी कहानी इस खास रिपोर्ट में पढ़िए...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2020, 07:51 AM IST
    • राहुल की इस करतूत के बाद छिड़ गया घमासान
    • कश्मीर की 'झूठी तस्वीर' राहुल को क़बूल है?
    • भाजपा ने कांग्रेस को जमकर सुनाई खरी-खोटी
    • कश्मीर पर राहुल का एक और 'सेल्फ गोल'?
राहुल गांधी की एक और करतूत: कश्मीर पर कांग्रेस का दोहरा 'चरित्र' क्यों?

नई दिल्ली: राहुल गांधी ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर की विवादित तस्वीरें दिखाने वालों को बधाई दे दी. दरअसल कश्मीर पर दुष्प्रचार करने वाले तीन फोटोग्राफर को पुलित्जर पुरस्कार मिलने पर राहुल गांधी ने की बधाई दी. डार यासीन, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को पुलित्जर पुरस्कार मिला है.

राहुल की इस करतूत के बाद छिड़ गया घमासान

धारा 370 हटने बाद विदेशी न्यूज़ एजेंसी के लिए काम करने वाले फोटोग्राफरों ने जम्मू- कश्मीर की गलत तस्वीर पेश की थी. भाजपा ने राहुल गांधी पर सवाल उठाए, कांग्रेस से सफाई मांगी. हैरानी इस बात की है की जम्मू कश्मीर में जवानों की शहादत पर राहुल गांधी कुछ नहीं बोले हैं. बीजेपी ने हमला बोला है और सोनिया गांधी से पूछा है की वो कश्मीर पर अपनी सोच बताएं.

कश्मीर पर राहुल का एक और 'सेल्फ गोल'?

क्या राहुल गांधी को अंदाजा है की कश्मीर पर उनके अल्पज्ञान से देश बार बदनाम होता है. राहुल गांधी ने कश्मीर के खिलाफ दुष्प्रचार करने वाले तीन फोटोग्राफरों को पुलित्जर अवॉर्ड मिलने के बाद बधाई दे दी लेकिन क्या राहुल गांधी को पता नहीं है की इन तस्वीरों के जरिए कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा दिखाया जा रहा है.

लेकिन क्या राहुल गांधी को पता नहीं है की कश्मीर से 370 हटने के बाद भारत के खिलाफ इन तस्वीरों से दुष्प्रचार किया गया.

अवार्ड दिए जाने वाले  तीनों फोटोग्राफर विदेशी समाचार एजेंसी से जुड़े हुए हैं. 370 हटने के बाद कश्मीर की गलत तस्वीर पेश करने वाले इन तीनों फोटोग्राफर्स को पुलित्जर अवॉर्ड दिया गया है.

कश्मीर की 'झूठी तस्वीर' राहुल को क़बूल है?

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर की दमदार तस्वीरें पेश करने वाले भारतीय-फोटोजर्नलिस्टों डार यासीन, मुख्‍तार खान और चन्‍नी आनंद को पुलित्जर पुरस्कार मिलने पर बधाई. आप लोगों ने हम सबको गौरवान्वित किया है.

भाजपा ने कांग्रेस को जमकर सुनाई खरी-खोटी

भाजपा ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी से सवाल पूछा की ये अवार्ड कहता है की कश्मीर भारत का अभिन्न अंग नहीं है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बताएं कि वो कश्मीर के बारे में कांग्रेस क्या सोचती है?

और ये पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने या कांग्रेस ने कश्मीर पर सेल्फ गोल किया हो. लिस्ट बहुत लंबी है ऐसे सेल्फ गोल की. आपको रूबरू कराते हैं.

कश्मीर पर कांग्रेस की तरफ से आए ये बयान देखिए

रेड जोन पर सवाल-

  • गुलाम अहमद मीर ने पूरे प्रदेश को रेड जोन घोषित करने का विरोध 

  
राजनयिकों का विरोध-

  • कश्मीर आए 16 देशों के विदेशी प्रतिनिमंडल का विरोध 
  • कश्मीर के अंतरराष्ट्रीयकरण करने का आरोप 

मंत्रियों का विरोध-

  • 36 केंद्रीय मंत्रियों के कश्मीर दौरे का विरोध किया

आज़ाद कश्मीर!-

  • एमपी में 10वीं क्लास के पेपर में PoK को आज़ाद कश्मीर बताया

पाबंदियों का विरोध-

  • कश्मीर की पाबंदियों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी
  • '70 लाख लोगों को लॉकडाउन में नहीं रख सकते'

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट किया लिखा, 'कश्मीर में पत्रकारों के लिए यह एक कठिन वर्ष रहा है और पिछले 30 वर्षों में ऐसा कुछ भी विचार करना बिल्कुल आसान नहीं रहा है. इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए डार यासीन, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को बधाई. आप अपने कैमरों को और अधिक शक्ति दें.'

इसे भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच बार-बार दिख रहे हैं एलियन, आखिर क्या है वजह?

सवाल यही है की देश विरोधी एजेंडा चलाने वालों के साथ राहुल गांधी क्यों खड़े हो रहे हैं. हर बार ऐसी हरकतों से आखिरकार राहुल गांधी क्या साबित करना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें: संतों से इतनी नफरत क्यों करते हैं मजहबी कट्टरपंथी

इसे भी पढ़ें: चीन को उसके 'पाप' की सजा देने के लिए भारत के सहारे अमेरिका

ट्रेंडिंग न्यूज़