PM Modi ने नॉर्वे के प्रधानमंत्री को क्यों किया फोन? जानें बातचीत की खास बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नॉर्वे के प्रधानमंत्री को फोन किया, जलवायु संबंधी मुद्दों पर चर्चा की. इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से साझा की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2022, 11:17 PM IST
  • मोदी ने नॉर्वे के पीएम को किया फोन
  • जलवायु संबंधी मुद्दों पर चर्चा की
PM Modi ने नॉर्वे के प्रधानमंत्री को क्यों किया फोन? जानें बातचीत की खास बातें

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को नॉर्वे (Norwegian) के अपने समकक्ष जोनास गहर स्टोर (Jonas Gahr Støre) से टेलीफोन पर बातचीत की.

कई अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर की चर्चा
प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister Office) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि नेताओं ने विकासशील देशों में अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं के लिए जलवायु वित्त जुटाने की पहल सहित पारस्परिक हित के द्विपक्षीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की.

मोदी ने विकासशील देशों के लिए न्यायसंगत, समय पर और पर्याप्त जलवायु वित्त सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया और इस उद्देश्य के लिए स्टोर की प्रतिबद्धता की सराहना की. दोनों नेताओं ने ब्लू इकोनॉमी पर टास्क फोर्स के तहत चल रही विभिन्न द्विपक्षीय सहयोग पहलों की समीक्षा की.

इसे भी पढ़ें- एनएसई के पूर्व आकाओं के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्जशीट, जानें क्या है फोन टैपिंग केस

उन्होंने हरित हाइड्रोजन, नौवहन, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के साथ-साथ शिक्षा जैसे क्षेत्रों में भारत-नॉर्वे के बढ़ते सहयोग पर भी संतोष व्यक्त किया.

इसे भी पढ़ें- बीजेपी ने 15 राज्यों के प्रभारियों का किया ऐलान, जानिए किसे मिली कहां की जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़