सुपरपावर अमेरिका पर 'ट्रिपल अटैक', 'कोरोना के बाद सूखा और तूफान से भी होगा बेहाल'

कोरोना वायरस से अमेरिका में हालात बिगड़े ही थे कि अब सूखा और तूफान से भी अमेरिका में स्थिति आउट ऑफ कंट्रोल होती जा रही है. अमेरिका पर ये कुदरत का ट्रिपल अटैक है. जिसके बाद बर्बादी के निशान हर जगह दिखने को मिल रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2020, 05:40 AM IST
    1. सुपरपावर अमेरिका पर 'ट्रिपल अटैक'
    2. सूखा और तूफान से भी बेहाल होगी महाशक्ति
    3. भविष्यवाणी में हुआ बहुत बड़ा खुलासा
    4. पहले ही कोरोना से जूझ रहा है अमेरिका
सुपरपावर अमेरिका पर 'ट्रिपल अटैक', 'कोरोना के बाद सूखा और तूफान से भी होगा बेहाल'

नई दिल्ली: एक छोटे से कोरोना नाम के अदृश्य विषाणु ने सुपरपावर अमेरिका को घुटने पर ला दिया है. लेकिन, अमेरिका की मुश्किलें सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं हैं. ये साल महाशक्ति अमेरिका के लिए सबसे बुरा वर्ष साबित हो रहा है.

सुपरपावर अमेरिका पर 'ट्रिपल अटैक'

जी हां, अमेरिका पर इस बार ट्रिपल अटैक का संकट मंडरा रहा है. हां आपको ये जानना चाहिए कि हम किस ट्रिपल अटैक की बात कर रहे हैं. कोरोना से अमेरिका की तबाही किसी से छिपी नहीं है. अब कोरोना अटैक के बाद दो और अटैक अमेरिका की कमर तोड़ सकते हैं. वो है तूफान अटैक और सूखा अटैक...

अमेरिका में इस साल कोरोना वायरस का संकट सबसे ज़्यादा है. लाखों संक्रमित, हज़ारों की मौतें, स्थिति आउट ऑफ कंट्रोल हालात जून के बाद से तब और बिगड़ सकते हैं, जब इसी अमेरिका को भयानक तूफानों का सामना करना पड़ेगा.

भविष्यवाणी में हुआ बहुत बड़ा खुलासा

क्योंकि यूएस नेशनल ओशिएनो ग्राफिक एटमॉस्फियरिक एडमिनिस्ट्रेशन (USNOAA) और यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना के हाइड्रो लॉजिक एटमॉस्फियरिक साइंसेज ने भविष्यवाणी की है कि जून से लेकर नवंबर तक अमेरिका में तबाही लाने वाले तूफान, हरिकेन और साइक्लोन काफी आएंगे.

इनकी संख्या 18 के करीब हो सकती है, जिनमें चार हरिकेन खतरनाक स्तर के होंगे, जो अमेरिका के कई राज्यों में बर्बादी के निशान छोड़कर जाएंगे.

सूखा और तूफान से भी बेहाल होगी महाशक्ति

बात सिर्फ तूफान तक सीमित नहीं रहेगी, अमेरिका ने हाल ही में 1200 साल का सबसे भयानक सूखा देखा है, ये सूखा 18 साल तक चला. यानी वर्ष 2000 से 2018 तक लेकिन इस सूखे का बड़ा असर 2020 में भी देखने को मिल सकता है. इससे जुड़ी जानकारी कोलंबिया यूनिवर्सिटी के हाइड्रो क्लाइमेटोलॉजिस्ट पार्क विलियम्स और उनकी टीम ने दी है.

पार्क विलियम्स की टीम ने अमेरिका के 1586 स्थानों पर हजारों पेड़ों, मिट्टी, जलस्तर, नमी और वातावरण का अध्ययन करने के बाद बताया है कि इस सूखे से दक्षिण-पश्चिमी और उत्तरी अमेरिका के इलाकों में हालात इस साल और भयानक हो सकते हैं. कैलिफोर्निया में पहले ही पानी की कमी शुरू हो गई है.

इसे भी पढ़ें: WHO के ऐलान ने दुनिया को डराया, "अभी पीछे नहीं छोड़ने वाला है कोरोना"

यानी आगे चलकर अमेरिका की मुसीबत बढ़ने वाली है, और राष्ट्रपति ट्रंप ने समय रहते ठोस कदम नहीं उठाए तो अमेरिका प्यास भुखमरी और तूफान से तबाही का दौर भी देख सकता है.

इसे भी पढ़ें: किम के बाद कौन? क्या तय है तानाशाह का वारिस?

इसे भी पढ़ें: चीन के खिलाफ ट्रम्प ने दिया ये बड़ा बयान

ट्रेंडिंग न्यूज़