अमेरिकी President के कुत्ते ने किसको 11 बार काटा, जिसके चलते उसे White House से निकालना पड़ा

White House Removed Dog: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के पालतू कुत्ते को वाइट हाउस से निकाल दिया गया है. दरअसल, वह एक खूंखार कुत्ता था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2023, 03:22 PM IST
  • दो साल का था डॉग 'कमांडर'
  • जर्मन शेफर्ड ब्रीड का डॉग
अमेरिकी President के कुत्ते ने किसको 11 बार काटा, जिसके चलते उसे White House से निकालना पड़ा

नई दिल्ली: White House Removed Dog: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के पालतू कुत्ते को वाइट से निकाल दिया है. बाइडेन की पत्नी जिल की प्रवक्ता एलिजाबेथ एलेक्जेंडर ने बताया कि 'कमांडर' को राष्ट्रपति भवन से निकाल दिया गया है. बाइडेन के कुत्ते का नाम 'कमांडर' है. कामंडर जर्मन शेफर्ड ब्रीड का कुत्ता है, वह दो साल का है. उसे आखिरी बार बीते हफ्ते वाइट हाउस की बालकनी में देखा गया था.

क्यों निकाला गया 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो बाइडेन के कुत्ते ने सीक्रेट सर्विस की फीमेल अफसर को काट लिया था. यह पहली बार नहीं है जब उसने किसी स्टाफ पर हमला किया, इससे पहले भी वह 10 बार सर्विस स्टाफ पर हमला कर चुका है. प्रवक्ता  एलिजाबेथ एलेक्जेंडर ने बताया कि अब कमांडर वाइट हाउस में नहीं है. राष्ट्रपति बाइडेन और उनकी पत्नी के लिए अपने स्टाफ की सुरक्षा प्राथमिकता पर है. इसी कारण कमांडर को निकालने का फैसला किया गया है. कमांडर को बाइडेन के भाई ने दिसंबर 2021 में गिफ्ट किया था.

पहले भी निकाला गया एक डॉग
इससे पहले भी बाइडेन के 'मेजर' नामक डॉग को वाइट हाउस से निकाला गया था. उसने भी बाइडेन के सीक्रेट सर्विस स्टाफ पर हमला कर दिया था. उसे डेलावेयर में बाइडेन के पर्सनल घर भेजा था. बाइडेन के पास एक बिल्ली भी है, उसका नाम 'विलो' है. 

कुत्ते के लिए अलग मैदान था
कमांडर के लिए वाइट हाउस में अलग से एक ट्रेनिंग एरिया और मैदान बनाया गया था. लेकिन वह इतना खूंखार था कि बीते साल अक्टूबर से लेकर इस साल जनवरी तक उसने 11 लोगों पर हमला किया. इसके बाद बाइडेन को इस मामले में दखल देना पड़ा. 

ये भी पढ़ें- Canada की सारी हेकड़ी निकली, कहा- India से 'Private Talk' करना चाहते हैं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़