इन शहरों में 4-4 घंटे नहा रहे युवा, देश में पानी की किल्लत

इस ट्रेंड का नाम है #everythingShower. युवा रोज 4-4 घंटे नहा रहे हैं.  वे घंटों बाथरूम में शॉवर के नीचे रहते हैं.यह सब कुछ एक टिकटॉक ट्रेंड के चलते हो रहा है. टिकटॉक पर यह वायरल हो गया है.

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : May 18, 2023, 01:13 PM IST
  • ट्रेंड में कई Gen Z के युवा शामिल हैं
  • नहाकर वक्त बिताना ज्यादा पसंद कर रहे लोग
इन शहरों में 4-4 घंटे नहा रहे युवा, देश में पानी की किल्लत

लंदन: ऐसा लगता है कि युवा पीढ़ी पानी और समय बचाने के बारे में भूल रही है. एक ओर ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देश पानी के संकट और सूखे की समस्या से जूझ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर वहां के युवा रोज 4-4 घंटे नहा रहे हैं. दरअसल यह सब कुछ एक टिकटॉक ट्रेंड के चलते हो रहा है, जिसका चैलेंज लेने के बाद युवा घंटों नहा रहे हैं. 

#everythingShower 
इस ट्रेंड का नाम है #everythingShower. इसमें दो से चार घंटे के लिए बेहद गर्म, भाप से भरा स्नान करना शामिल है, लोग अपने पसंदीदा गाने को सुनते हुए नहाते रहते हैं. टिकटॉक पर यह वायरल हो गया है, जिसमें 168.9 मिलियन से अधिक बार #everythingShower देखा गया है. 

क्या कह रहे ट्रेंड में शामिल युवा
इस ट्रेंड में शामिल युवाओं का कहना है कि इस तरह नहाना प्यार और सेक्स दोनों से बेहतर है. इसलिए वे घंटों बाथरूम में शॉवर के नीचे रहते हैं. वे पैसा कमाने की जगह नहाकर वक्त बिताना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इस ट्रेंड में कई Gen Z के युवा शामिल हैं. 

शरीर की यूं करते हैं डीप क्लीन
22 वर्षीय सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर कौरव एनोन ने अपने मंगेतर से कहा "ये सब कुछ बेहद खूबसूरत है, ”, जब उसने उसके लंबे स्नान पर सवाल उठाया."मैं अपने बाल धोता हूं, अपने पैरों को शेव करता हूं, अपने बगल को शेव करता हूं, डीप कंडीशन करता हूं, एक्सफोलिएट करता हूं, अपनी स्किनकेयर करता हूं."मैं शॉवर में सब कुछ करती हूं," एनॉन ने एक टिकटॉक क्लिप में जोड़ा, जिसने चौंका देने वाले 8.2m व्यूज बटोरे.

एनोन कहती हैं कि वह महीने में एक बार लगभग तीन घंटे के लिए '#everythingShower' का आनंद लेती हैं, लेकिन अन्य लोग इसे अधिक बार कर रहे हैं. इन्फ्लुएंसर निकोल ने स्वीकार करती है कि वह सप्ताह में एक बार इसका आनंद लेती हैं."मैं हमेशा एक शैम्पू के साथ शुरू करती हूं," 

"फिर हम डीप कंडीशनर, हेयर मास्क की ओर बढ़ते हैं ... और यह आपके बालों में तब तक रहता है जब तक कि बाकी सब कुछ करने में समय लगता है." जिसमें अपना चेहरा धोना, अपने पूरे शरीर को शेव करना, अपनी सभी मृत त्वचा कोशिकाओं को एक्सफोलिएट करना, और अपने कांख पर चारकोल स्क्रब को रगड़ना शामिल है.फिर वह हेयर मास्क धोती है और अपने बालों पर लीव-इन कंडीशनर लगाती हैं. फिर निकोल अपने सात-चरणीय स्किनकेयर रूटीन से गुजरती है और इससे पहले लोशन और तेल के साथ शरीर को मॉइस्चराइज करती हैं.

इसे भी पढ़ें: सैनिक जो सिर के पिछले हिस्से से देख सकता था, गोली लगने के बाद दुनिया दिखने लगी उल्टी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़