Bilaspur Himachal Pradesh election Winner: बिलासपुर विधानसभा सीट पर BJP की जीत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1473344

Bilaspur Himachal Pradesh election Winner: बिलासपुर विधानसभा सीट पर BJP की जीत

Bilaspur Himachal Pradesh election Winner: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 8 दिसंबर को मतगणना के साथ ही विजेताओं के नाम घोषित किए गए. जानिए बिलासपुर सीट के रिजल्ट. 

Bilaspur Himachal Pradesh election Winner: बिलासपुर विधानसभा सीट पर BJP की जीत

Bilaspur Himachal Pradesh election Winner: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election Result) के लिए प्रदेश में 8 दिसंबर को सुबह से काउंटिंग हुई. ऐसे में बिलासपुर जिले की बिलासपुर विधानसभा सीट (Bilaspur VidhanSabha Result) पर भाजपा की जीत हुई. पार्टी से त्रिलोक जमवाल ने जीत हासिल की. 

Himachal Pradesh Elections Final Results List

Himachal Vidhansabha Chunav Result 2022: जानें कैसे देख सकेंगे हिमाचल चुनाव रिजल्ट के सबसे तेज नतीजे

हालांकि, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना समाप्त हो गई है. कांग्रेस को 40, बीजेपी को 25 और निर्दलीयों को 3 सीटें मिली हैं.

ये हैं इस सीट पर उम्मीदवार
BJP: त्रिलोक जमवाल (Trilok Jamwal)
Congress: बंबर ठाकुर (Bumber Thakur) 
AAP: अमर सिंह चौधरी (Amar Singh Chaudhary)

बिलासपुर विधानसभा सीट नंबर 48 है. इस विधानसभा सीट पर साल 2017 में सुभाष ठाकुर  (Shubhas Thakur) को विधायक चुना गया था. वह बीजेपी (BJP) से विधायक हैं. पिछले चुनाव में कुल 54.25 प्रतिशत वोट पड़े थे. सुभाष ठाकुर ने कांग्रेस के बंबर को 6,862 वोटों के मार्जिन से हराया था.

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए मतदाताओं ने अपने मतों को इलेक्ट्रानिक डिब्बों यानी की EVM में कैद कर दिया है. अब 8 तारीख को प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा खुलेगा. इसके साथ ही ये तय हो जाएगा हिमाचल की कुर्सी पर कौन बैठेगा. बता दें, हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर 12 नवंबर को मतदान हुए थे. 

Watch Live

Trending news