Himachal Election Result 2022: जानें कैसे देख सकेंगे हिमाचल चुनाव रिजल्ट के सबसे तेज नतीजे
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1473203

Himachal Election Result 2022: जानें कैसे देख सकेंगे हिमाचल चुनाव रिजल्ट के सबसे तेज नतीजे

Himachal Elections Result 2022: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के सभी 68 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी. ऐसे में जानिए आप चुनाव रिजल्ट की लाइव कवरेज कैसे देख सकते हैं. 

Himachal Election Result 2022: जानें कैसे देख सकेंगे हिमाचल चुनाव रिजल्ट के सबसे तेज नतीजे

Himachal Vidhansabha Chunav Date and Time 2022: हिमाचल विधानसभा चुनाव की सभी 68 सीटों पर 8 दिसंबर गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी. 68 विधानसभा सीटों पर इस बार 412 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. ऐसे में 8 दिसंबर को ये साफ हो जाएगा कि किसके सिर सजेगा हिमाचल की सत्ता का ताज. 

Himachal Election: EVM में बंद है इन कैंडिडेट्स की किस्मत, 8 दिसंबर को किसकी होगी जीत?

जानें कहां देख सकते हैं नतीजे
8 दिसंबर को सुबह 7 बजे से हिमाचल की सभी 68 विधानसभा सीटों पर काउंटिंग शुरू हो जाएगी. ऐसे में आप रिजल्ट की लाइव कवरेज ZeePunjabHimachal (https://zeenews.india.com/hindi/zeephh) और चुनाव आयोग की (https://results.eci.gov.in/) वेबसाइट पर देख सकते हैं.    

fallback

बता दें, हिमाचल में विधानसभा की कुल 68 सीटें हैं और यहां बहुमत का आंकड़ा 35 है. फिलहाल वर्तमान में यहां भाजपा की सरकार है. बीते 35 सालों के इतिहास की बात करें, तो यहां हर 5 साल पर सरकार बदलती है. वहीं BARC द्वारा जारी Exit Poll के मुताबिक बीजेपी एक बार फिर से सरकार बना सकती है, लेकिन कांग्रेस भी कड़ी टक्कर देते हुए नजर आ रही है. हालांकि यह सिर्फ एक्सिट पोल हैं, रिजल्ट तो 8 दिसंबर को मतगणना के साथ ही सामने आएगी. 

Himachal Pradesh Vidhansabha Chunav Exit Poll 2022: हिमाचल में एक बार फिर BJP सरकार,जानें कांग्रेस का हाल

 

हालांकि, टीवी पर आप सुबह से लगातार हिमाचल और गुजरात दोनों ही राज्यों के रुझान और नतीजे देख सकते हैं, लेकिन टीवी के साथ-साथ वेबसाइट पर भी आप नतीजे देख सकते हैं. 

Watch Live

 

Trending news